कौमी इंसाफ मोर्चा के चंडीगढ़ में दाखिल होने को लेकर अलर्ट, भारी पुलिस बल तैनात

Edited By Urmila,Updated: 15 Aug, 2023 10:57 AM

quami insaaf morcha s entry alert in chandigarh

वाई.पी.एस. चौक में 8 महीने से  बैठे कौमी इंसाफ मोर्चा  के सदस्यों ने ऐलान किया है कि वे 15 अगस्त को चंडीगढ़ में घुसकर मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

मोहाली : वाई.पी.एस. चौक में 8 महीने से  बैठे कौमी इंसाफ मोर्चा  के सदस्यों ने ऐलान किया है कि वे 15 अगस्त को चंडीगढ़ में घुसकर मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।  इसके बाद मोहाली और चंडीगढ़ दोनों इलाकों के पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी फोर्स को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया है। हालात से निपटने के लिए सांझी नीति को लेकर पुलिस अधिकारियों के बीच बैठकों का दौर जारी है। अधिकारियों की मानें तो प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पूरे पंजाब से पुलिस बल की टुकड़ियों को इकट्ठा कर मोहाली में तैनात किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर एस.एस.पी. मोहाली की देखरेख में 1400 पुलिसकर्मियों को मोहाली में तैनात किया गया है, ताकि इलाके में किसी भी तरह की स्थिति पर समय रहते काबू पाया जा सके। डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी लगातार मोर्चे वाली जगह पर तैनात रहकर वहां की हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

सेक्टर-52/53 बॉर्डर पर पुलिस की चौकसी बढ़ाई गई

सेक्टर-52/53 बॉर्डर से चंडीगढ़ में प्रवेश करने वाले मोर्चा के सदस्यों के अलर्ट के चलते इस प्वाइंट पर दोनों तरफ की पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है। एक तरफ जहां चंडीगढ़ पुलिस इस प्वाइंट से इलाके में घुसने वालों को रोकने का काम करेगी, वहीं दूसरी तरफ मोहाली पुलिस भी उन्हें मोहाली में ही रोकने और नियंत्रित करने का काम करेगी। ऐसे में इस दौरान दोनों इलाकों की पुलिस पूरी तरह अलर्ट पर है।

कई बैठकों के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला

मांगों को लेकर कौमी इंसाफ मोर्चा संबंधी पी.एस. चौक में जनवरी में पक्का पक्का मोर्चा लगाया था। इसके बाद से मोर्चा और अधिकारियों के बीच बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला है। कुछ महीने पहले मोर्चे ने चंडीगढ़ में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें घुसने नहीं दिया। इस बीच पुलिस और मोर्चा के सदस्यों के बीच झड़प में कई पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी भी घायल हो गए थे। स्वतंत्रता दिवस पर चंडीगढ़ में प्रवेश के निमंत्रण को लेकर पुलिस का खुफिया विभाग मोर्चे की हर गतिविधि पर पैनी नजर रख रहा है, ताकि उनकी हर गतिविधि पर नजर रखकर स्थिति को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!