Breaking: शिव सेना  के पंजाब उपप्रधान पर हमला, माहौल तनावपूर्ण

Edited By Kamini,Updated: 17 Feb, 2024 09:35 PM

punjab vice president of shiv sena attacked

शिव सेना पंजाब के प्रदेश उप प्रधान पर कुछ युवकों ने जानलेवा हमलाकर कर दिया।

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा में देर शाम उस समय हालात तनावपूर्ण हो गए जब महाशिवरात्रि पर्व की तैयारियों में जुटे शिव सेना पंजाब के प्रदेश उप प्रधान राजेश पलटा की कुछ युवकों ने मारपीट करते हुए उसे गंभीर रूप से जख्मीं कर दिया। इसी बीच स्थानीय खलवाड़ा गेट के मोहल्ला बेदियां में स्थित एक दुकान की भी तोड़फोड़ की गई है। मारपीट में घायल हुए शिव सेना पंजाब के उप प्रधान राजेश पलटा को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां सरकारी डाक्टरों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार राजेश पलटा को बाजू, हाथों और एक टांग पर गंभीर घाव आए है। सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जख्मीं राजेश पलटा ने बताया कि वह अपने साथी शिव सैनिकों के साथ फगवाड़ा में महाशिवरात्रि पर्व के पावन मौके पर आयोजित हो रही शोभायात्रा की तैयारियों संबंधी सुभाष नगर इलाके में दुकानदारों से भेंट कर रहे थे। इसी दौरान उन पर कुछ युवकों ने तेजधार हथियारों से हमला कर उनको जख्मीं कर दिया और कैश से भरा बैग जिसमें शोभायात्रा की रसीदें आदि थी छीन लिया। उन्होनें और उनके साथी शिव सैनिकों ने हालात की गंभीरता को भांपते हुए मौके से भागकर अपनी जान बचाई है।  

PunjabKesari

तोड़फोड़ से लोगों में फैली दहशत

देर शाम घटे घटनाक्रम के दौरान खलवाड़ा गेट इलाके में स्थित मोहल्ला बेदियां में एक दुकान में भी कुछ युवकों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने से इलाके में रहते लोगों में डर और दहशत पाई जा रही है। दुकान के मालिक राहुल करवल ने बताया कि वह अपनी दुकान में बैठे हुए थे कि इसी बीच कुछ युवकों ने वहां पर पहुंचकर दुकान के शीशे सहित अन्य सामान की अचानक तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। आरोपी युवकों की टोली दुकान में रखा हुआ कैश भी साथ ले गए है। राहुल करवल ने बताया कि उसने दुकान से भागकर अपनी जान बचाई है। उसकी दुकान में हुई तोड़फोड़ के कारण उसका बड़ा नुक्सान हुआ है।

PunjabKesari

सिविल अस्पताल बना पुलिस छावनी

एसपी फगवाड़ा रुपिन्द्र कौर भट्ठी, आला पुलिस अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची। शिव सेना पंजाब के उप प्रधान राजेश पलटा के साथ हुई मारपीट की सूचना मिलते ही सिविल अस्पताल में एसपी फगवाड़ा रूपिन्द्र कौर भट्ठी सहित आला पुलिस अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स सहित वहां पर मौजूद है वहीं शिव सेना पंजाब के पदाधिकारियों सहित अन्य संगठनों से नेताओं का भी जमावड़ा लगा हुआ है। खबर लिखे जाने तक पुलिस सारे मामले की जांच कर रही है। लेकिन अभी किसी के खिलाफ कोई पुलिस केस दर्ज नहीं किया गया है। 

PunjabKesari

पुलिस मैरिट पर सख्त कार्रवाई करेगी-एस.पी.रुपिन्द्र कौर भट्ठी

सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बाचतीत करते हुए एस.पी.फगवाड़ा रुपिन्द्र कौर भट्ठी ने साफ शब्दों में कहा है कि शहर में आज देर शाम हुई उक्त घटना में जो भी शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। एस.पी.भट्ठी ने कहा कि पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करवा रही है और हमलावरों की पहचान कर उनके खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होनें कहा कि जिन युवकों ने खलवाड़ा गेट इलाके के मोहल्ला बेदियां में दुकान की तोड़फोड़ की है उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी और फगवाड़ा में हर कीमत पर अमन शांन्ति बनी रहे इसे पुख्ता तौर पर सुनिश्चित किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होनें कहा कि अभी तक उनके पास शिव सेना नेता राजेश पलटा के घायल होने की ही जानकारी है। उन्होनें कहा कि फगवाड़ा में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की भी तैनाती की जा रही है। एस.पी. रुपिन्द्र कौर भट्ठी ने फगवाड़ा वासियों से शहर में अमन शांन्ति बनाएं रखने की अपील कर पुलिस से सहयोग करने का अनुरोध किया है। 

PunjabKesari

फगवाड़ा में अमन शांन्ति हर कीमत पर कायम रखी जाएगी - एस.एस.पी.वत्सला गुप्ता

जिला कपूरथला की एस.एस.पी वत्सला गुप्ता ने फगवाड़ा में आज बाद शाम घटे घटनाक्रम संबंधी कहा है कि शहर में अमन शांन्ति की स्थापना हर हालत में रखी जाएगी और जो भी कानून के खिलाफ चलेगा उसके विरुद्ध कानून के तहत बनती कड़ी पुलिस कार्रवाई निष्पक्षता के साथ पूरी की जाएगी। एस.एस.पी गुप्ता ने कहा कि प्रकरण संबंधी उन्होनें एस.पी फगवाड़ा रुपिन्द्र कौर भट्ठी को बनते दिशा निर्देश जारी कर दिए है। उन्होनें कहा कि जिला कपूरथला में कोई भी व्यक्ति कानून से उपर नहीं हो सकता है। पुलिस मामले में बनता कड़ा एक्शन ले रही है। 

पुलिस और प्रशासन पूर्व में घटे घटनाक्रमों से ले सीख

पंजाब में दोआबा का गेटवे स्वीकारा जाता फगवाड़ा बेहद संवेदनशील है। इसका प्रमाण फगवाड़ा को सेंटर फोकस कर पूर्व में घटे अनेक घटनाक्रम हैं जहां पर पलक झपकते ही यहां पर कुछ का कुछ होता रहा है। ऐसे में जानकारों का तर्क है कि जिला कपूरथला पुलिस और प्रशासन बने हुए हालात को समय रहते बेहद गंभीरता से लें और सारी कार्रवाई मैरिट पर निष्पक्षता के साथ पूरा करें। लोगों ने कहा कि फगवाड़ा में कुछ दिनों में दो बड़ी शोभायात्राओं का आयोजन होना है। ऐसे में जिला पुलिस और प्रशासन जनसुरक्षा को पुख्ता करते हुए यहां पर तुरंत प्रभाव से अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती करें और वह सब सुनिश्चित करें जिससे शहर में अमन शांन्ति और आपसी भाईचारा और मजबूत हो।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!