क्या 11वीं -12वीं के Students को ठंड नहीं लगती ? Social Media पर लगी सवालों की झड़ी

Edited By Vatika,Updated: 09 Jan, 2024 11:40 AM

punjab school holidays troll on social media

इस सब के बीच कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण विद्यार्थियों के साथ अध्यापकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लुधियाना(विक्की): प्रदेश भर में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते पंजाब सरकार द्वारा 14 जनवरी तक 10वीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है लेकिन 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल आम दिनों की तरह खुल रहे हैं। इस सब के बीच कड़ाके की सर्दी और कोहरे के कारण विद्यार्थियों के साथ अध्यापकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

बढ़ती सर्दी की स्थिति के बीच, छात्र और शिक्षक दोनों पंजाब सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और 11वीं और 12वीं कक्षाओं को भी छुट्टियां करने का आग्रह कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को सोशल मीडिया अपील में कठोर मौसम के कारण छात्रों और शिक्षकों के सामने आने वाली चुनौतियों का हवाला दिया गया है। जैसे-जैसे सार्वजनिक याचिका जोर पकड़ रही है, यह देखना बाकी है कि क्या पंजाब सरकार इस पर पुनर्विचार करेगी और स्कूलों में सभी कक्षाओं में छुट्टियां करेगी। छात्रों और शिक्षकों, विशेषकर 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों पर संभावित प्रभाव व्यापक चिंता का विषय है। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या 11वीं और 12वीं कक्षा में पढने वाले विद्यार्थियों और इन्हें पढ़ाने वाले अध्यापकों को शुक्रवार तक छुट्टी मिलेगी या नहीं, क्योंकि शनिवार को दुसरे शनिवार की छुट्टी वैसे ही रहेगी।

PunjabKesari

एक नजर लोगों के Comments परः-

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और मुख्यमंत्री भगवत सिंह मान द्वारा छुट्टी बारे की गई पोस्ट पर जनता की ओर से टिप्पणियों की बाढ़ आ गई है। कुछ लोग 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के खिलाफ स्पष्ट भेदभाव के बारे में चिंता व्यक्त करते हैं।

  • अनिल मदन नामक एक व्यक्ति ने लिखा “बड़ी खुशी की बात है कि आपने कड़ाके की सर्दी के कारण स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टियां कर दी है लेकिन क्या 11वीं और 12वीं के बच्चों और उनके अध्यापकों को ठंड नहीं लगती? क्या वह इंसान नहीं है ऐसा भेदभाव क्यों 11वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों को भी छुट्टी की जाए।“
  • दर्शन सिंह नाम की एक व्यक्ति ने लिखा “11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी भी गरीब घरों से आते हैं और उनके पास बहुत अच्छे गर्म कपड़े नहीं है इसलिए उनकी समस्या को ध्यान में रखते हुए इनको भी छुट्टियां की जानी चाहिए।“
  • रश्मि भारद्वाज ने लिखा की छुट्टियां सभी के लिए होनी चाहिए स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को ठंड से बचने के लिए कोई प्रावधान नहीं है।
  • जस्सी मानसा ने कमेंट में लिखा “बहुत बढ़िया फैसला है। लेकिन जब बच्चे दूर से स्कूल आते हैं उनके लिए बहुत मुश्किल है धुंध और ठंड में स्कूल जाना। बच्चे घर में ऑनलाइन पढ़ाई कर सकते हैं। 11वीं और 12वीं के बच्चों को भी छुट्टियां की जानी चाहिए।“

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!