प्राइवेट नर्सिंग होम में 6 घंटे की डिलीवरी दौरान नवजात की मौत

Edited By Anjna,Updated: 25 Mar, 2019 11:35 AM

newborn death during a 6 hour delivery at private nursing home

जिले के कस्बा पट्टी अधीन आते एक प्राइवेट अस्पताल द्वारा गर्भवती की की डिलीवरी दौरान हुई नवजोत बच्चे की मौत के बाद पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस चौकी कैरों को लिखित दर्खास्त देते हुए अस्पताल के डाक्टर विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने संबंधित मांग की गई है।

तरनतारन (रमन) : जिले के कस्बा पट्टी अधीन आते एक प्राइवेट अस्पताल द्वारा गर्भवती की की डिलीवरी दौरान हुई नवजोत बच्चे की मौत के बाद पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस चौकी कैरों को लिखित दर्खास्त देते हुए अस्पताल के डाक्टर विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने संबंधित मांग की गई है। इस संबंधित पुलिस द्वारा इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मंगल सिंह पुत्र प्यारा सिंह निवासी वार्ड नंबर 2 पट्टी ने बताया कि वह एक गरीब परिवार से सम्बन्ध रखता है और वह पूने में बतौर सिक्योरिटी गार्ड नौकरी कर रहा है। विगत 17 मार्च को वह अपनी गर्भवती पत्नी रिम्पी को पहले पट्टी के सरकारी अस्पताल में ले गया जहां डाक्टरों की कमी कारण वह अपनी पत्नी को कैरों के नवप्रीत नॢसंग होम में ले गया। वहां अस्पताल के डाक्टर द्वारा उसे दाखिल कर इलाज शुरू कर दिया गया।

मंगल ने बताया कि 18 मार्च की सुबह अस्पताल के स्टाफ ने उसकी पत्नी को प्रात: 9.30 बजे डिलीवरी करने के लिए ऑप्रेशन रूम में ले जाया गया और 6 घंटे शाम 4 बजे तक अंदर ही रखा। इलाज कर रही अस्पताल की मालिक सरबजीत कौर जो स्टाफ नर्स है ने कहा कि वह नवजात बच्चे लड़के को बचा नहीं सके। मंगल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल की लापरवाही के कारण उसके बच्चे की मौत हुई है।पीड़िता रिम्पी ने कहा कि उक्त अस्पताल एक घर में बनाया गया है जहां गायनी का कोई माहिर डाक्टर भी मौजूद नहीं है। पीड़ित परिवार द्वारा सिविल सर्जन तरनतारन, मुख्यमंत्री पंजाब, स्वास्थ्य मंत्री पंजाब को पत्र लिख अस्पताल के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। इस अवसर पर मंगल सिंह की माता दर्शन कौर, सास निर्मला देवी के अलावा वार्ड नंबर 2 की पार्षद बीबी बचनी, धरमिन्दर सिंह नंबरदार, परवीन कौर पत्नी रोशन लाल, चरन कौर निवासी पट्टी ने भी इन्साफ की मांग की है।

सही किया गया था इलाज
इस संबंधित अस्पताल के मालिक सर्बजीत कौर ने बताया कि उनके द्वारा गर्भवती की डिलीवरी संबंधित सही इलाज किया गया था परंतु बच्चा एसपीरेट कर गया था जिस कारण उस की मौत हो गई।

खाली लैटरपैड पर ही करवा लिए हस्ताक्षर
जब मंगल सिंह अपनी पत्नी को नवप्रीत नर्सिंग होम कैरों में ले गया था तो अस्पताल के स्टाफ द्वारा खाली लेटरपैड पर मंगल सिंह और उसकी पत्नी रिम्पी से हस्ताक्षर करवा लिए गए थे।

अस्पताल हो सकता है सील
स्वास्थ्य व परिवार भलाई पंजाब के डायरैक्टर डा. शमशेर सिंह ने बताया कि दर्खास्त मिलने पर वह इस मामले की जांच करवाएंगे। उन्होंने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में आ गया है जिस की जांच के बाद दोषी पाए जाने पर अस्पताल सील भी हो सकता है।

दर्खास्त संबंधित जांच जारी है
पुलिस चौकी कैरों के प्रमुख सब इंस्पैक्टर केवल कृष्ण ने बताया कि उनको इस मामले संंबंधित दर्खास्त मिल गई है जिस की जांच शुरू करते हुए दोनों पार्टियों को बुलाया गया है, जिसके बाद बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!