लंबी में इतने लोगों ने दबाया नोटा का बटन,नहीं पंसद आया कोई नेता

Edited By Updated: 14 Mar, 2017 12:29 PM

n a long time  many people pressed the notes button  did not like any leader

पंजाब विधानसभा चुनावों के नतीजों पर बेशक देश, विदेश व पंजाब के लोगों की नजरें लंबी हलके पर टिकी रहीं, लेकिन वहां के 1101 लोग ऐसे भी थे, जिन्हें न तो 10 साल तक लगातार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल पसंद आए और न ही अब दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री...

श्री मुक्तसर साहिबः पंजाब विधानसभा चुनावों के नतीजों पर बेशक देश, विदेश व पंजाब के लोगों की नजरें लंबी हलके पर टिकी रहीं, लेकिन वहां के 1101 लोग ऐसे भी थे, जिन्हें न तो 10 साल तक लगातार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल पसंद आए और न ही अब दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे कैप्टन अमरेंद्र सिंह। उन्हें आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे जरनैल सिंह को भी पसंद नहीं किया। इन लोगों ने नोटा का बटन दबाकर तीनों नेताओं को नकार दिया। लंबी हलके के कुल 72 में से 71 गांवों के लोगों ने नोटा का बटन दबाकर बादल, कैप्टन अमरेंद्र और जरनैल को नापसंद किया है।

एकमात्र महमूद खेड़ा गांव के लोगों ने ही नोटा का बटन नहीं दबाया है।म बल्कि मैहणा गांव के 41 लोगों ने नोटा का बटन दबाकर तीनों प्रत्याशियों को नापसंद किया। लंबी हलके का यह सबसे अधिक नोटा दबाने वाला गांव निकलकर सामने आया है। इसके अलावा गांव घुमियारा के 34, गांव लंबी के 30, गांव पंजावा के 30, गांव चन्नू के 27, गांव भीटीवाला के 26, गांव कखांवाली के 25, गांव मान के 24, गांव सिखवाला के 24,  गांव बुर्जा सिधवां के 24, गांव थराजवाला के 22, गांव वडिंगखेड़ा के 22, गांव रोड़ांवाली के 19, गांव फुल्लूखेड़ा के 18, गांव लुहारा के 17, गांव हाकूवाला के 16, गांव पन्नीवाला फत्ता के 16, गांव मोहलां के 16, गांव माहणीखेड़ा के 15, गांव डबवाली रहूडिय़ांवाली के 14, गांव आधनियां के 13, गांव फुल्लूखेड़ा के 13, गांव देयोणखेड़ा के 12, गांव कट्टियांवाला के 12, गांव छाप्पियांवाली के 12, गांव अस्पाल के 11, गांव सरावां बोदला के 11, गांव फरीदकेरा के 11 लोगों ने नोटा बटन दबाकर सभी प्रत्याशियों को रिजेक्ट किया है।

इसके अलावा गांव कबरवाला, गांव डबवाली ढाब व गांव आधनियां के 10-10 लोगों ने नोटा बटन दबाया है, जबकि अन्य सभी गांवों के लोगों ने एक से लेकर नौ तक की संख्या में नोटा का बटन दबाया है। कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अमरेंद्र सिंह और आप के जरनैल सिंह को करारी शिकस्त देने वाले शिअद प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने हलके के लगभग प्रत्येक बूथ पर बढ़त हासिल की है। कुल 72 गांवों और 168 बूथ वाले इस हलके में मुख्यमंत्री बनने जा रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह करीब दो दर्जन बूथों पर ही बादल से बढ़त ले पाए हैं, जबकि आप प्रत्याशी जरनैल सिंह लगभग हरेक बूथ पर तीसरे स्थान पर ही रहे हैं। कुछ बूथों पर तो जरनैल को बहुत ही कम वोट मिले हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!