किसान आंदोलनः Twitter पर पहले नंबर पर ट्रेंड किया यह गुरमुखी हैशटैग

Edited By Vatika,Updated: 09 Jan, 2021 01:16 PM

kisan andolan gurmukhi hashtag trending at number one on twitter

किसानी संघर्ष की हिमायत पर टविट्र पर डाला गया पंजाबी हैशटैग ‘या मारेंगे या जीतेंगे’ टविट्र के इतिहास में पहले नंबर पर ट्रेंड बन गया।

पटियाला(परमीत): किसानी संघर्ष की हिमायत पर टविट्र पर डाला गया पंजाबी हैशटैग ‘या मारेंगे या जीतेंगे’ टविट्र के इतिहास में पहले नंबर पर ट्रेंड बन गया। ‘ट्रैक्टर टू टविट्र’ मुहिम संभाल रहे माणिक गोयल ने बताया कि जब अस्तित्व की लड़ाई चल रही है तो हम अपने विरोधी से प्रतिदिन सीख रहे हैं। हमारी छोटी सी पहल को पंजाब ही नहीं पूरी दुनिया से भारी समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि हम किसान मोर्चे के मुख्य पक्ष और घटनाएं उभारने पर 29 नवंबर से कार्य कर रहे हैं। प्रतिदिन नया अनुभव हो रहा है और हम दिनों-दिन मजबूत हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे द्वारा पंजाबी में टविट्र के लिए हैशटैग दिया गया या ‘मारेंगे या जीतेंगे’ । माणिक गोयल ने बताया कि यह हैशटैग आधे घण्टे में पूरे भारत में दूसरे नंबर पर ट्रेंड करने लगा, जिसे देखकर आश्चर्य हुआ। रात 9 बजे यह नंबर एक पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि टविट्र के भारत के इतिहास में यह पहली बार हुआ कि पंजाबी भाषा में हैशटैग इस दर्जे पर ट्रेंड करता नज़र आया। यह हमारी पंजाबियों की संयुक्त मेहनत के कारण हुआ यह पंजाबी वही पंजाबी भाषा है जो पंजाब के निजी स्कूलों में प्रयोग की जाती है।

उन्होंने कहा कि हम ‘ट्रैक्टर टू टविट्र’ परिवार इस पंजाबी भाषा के टविट्र पर मील का पत्थर साबित हो इस पर गर्व महसूस करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे ऐसा आम हो सके। उन्होंने कहा कि हमें यकीन है कि हम पंजाबी संयुक्त तौर पर इस टविट्र जैसे मंच पर एकत्र हो पंजाब की और पंजाबियों के मुद्दे की बात कर सकें और भारत व दुनिया के लिए मार्ग प्रशस्त्र बनें इस ‘ट्रैक्टर टू टविट्र’ मुहिम को कोर टीम भवजीत सिंह, माणिक गोयल, हरीश भल्ला, भुपिंदर सिंह, अमनदीप सिंह, बब्बू खोसा और राज बुट्टर आदि चला रहे हैं जो अलग-अलग शहरों से हैं और इंजिनियरिंग व अन्य क्षेत्रों में माहिर हैं।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!