कश्मीर के पत्थरबाजों को पत्थरों से जवाब दें अमरनाथ के यात्री: पंचानंद गिरि

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Jun, 2017 02:14 PM

jagadguru panchanand giri

पाकिस्तान के कराची शहर में 350 मृतक हिन्दुओं के फूल गंगा में प्रवाह के लिए दोनों देशों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। जिन्हें गंगा मैया

लुधियाना (गुप्ता): पाकिस्तान के कराची शहर में 350 मृतक हिन्दुओं के फूल गंगा में प्रवाह के लिए दोनों देशों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। जिन्हें गंगा मैया की गोद में अर्पित करने के लिए श्री हिन्दू तख्त ने केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर यह मामला पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाए जाने की मांग की है। यह जानकारी यहां आयोजित पत्रकार सम्मेलन में अनंत विभूषित जगत गुरू पंचानंद गिरि जी महाराज धर्माधीश श्री हिन्दू तख्त ने दी। 

पंचानंद गिरि ने कहा कि इस संबंध में तख्त द्वारा प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता को अधिकृत किया गया है ताकि वे इस मामले को जोर-शोर से उठाकर पाकिस्तानी मृतक हिन्दुओं की गंगा में फूल प्रवाहित करने की उनके परिवारों की इच्छा को पूर्ण कर सके। पंचानंद गिरि ने कहा कि विश्व भर में बसते हिन्दुओं के लिए गंगा मां का जीवन के हर संस्कार में अहम स्थान है। ऐसे में पाकिस्तानी हिन्दुओं को इससे वंचित नहीं किया जा सकता। पंचानंद गिरि ने श्री अमरनाथ की यात्रा पर जाने वाले हिन्दू श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वे अपनी सुरक्षा के लिए केवल फौज पर निर्भर न रहकर वहां के पत्थरबाजों को पत्थर से जवाब दें और अपनी सुरक्षा स्वयं करें, जो हिन्दू श्रद्धालु पत्थरबाजों को जवाब नहीं दे सकते उन्हें श्री अमरनाथ की यात्रा पर कुछ वर्षों के लिए नहीं जाना चाहिए ताकि पत्थरबाजों जिनकी आमदनी का मुख्य स्रोत्र श्री अमरनाथ यात्रा है जब उन्हें भूखा मरना पड़ेगा तो वे स्वयं ही अमरनाथ यात्रियों का स्वागत करने के लिए मजबूर होंगे। 

एस.जी.पी.सी. एवं विधानसभा के चुनावों में कट्टरपंथियों को पंजाब की जनता पूरी तरह से नकार चुकी है। जगत गुरु ने कहा कि गुमराहपूर्ण प्रचार करके कट्टरपंथी 1990 के बाद जन्म लेने वाले सिख युवकों को खालिस्तानी मूवमैंट से जोडऩे का काम कर रहे हैं व आतंकी ङ्क्षभडरांवाला का संतों की तरह महिमामंडन किया जा रहा है। जगत गुरु ने कहा कि हिन्दू सिखों का रोटी बेटी का रिश्ता है, हिन्दू सिखों का पंजाब में कभी कोई विवाद नहीं हुआ। पहले भी निरंकारियों व सिखों का विवाद था अब भी सिरसे वाले बाबे से विवाद है न कि हिन्दुओं से। इन विवादो की भेंट पहले भी आतंकवाद के दौरान आतंकी भिंडरांवाला की मुहिम से पंजाब के 35 हजार निर्दोष हिन्दू मारे जा चुके हैं। इस अवसर पर प्रमुख प्रदेश प्रचारक वरुण मेहता, ऋषि जैन, हरकीरत खुराना आदि उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!