हरसिमरत कौर बादल की केंद्र को फटकार, किसान आंदोलन को लेकर की ये मांग

Edited By Kalash,Updated: 17 Feb, 2024 03:13 PM

harsimrat kaur badal attack on centre government

हरसिमरत कौर बादल सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे। यहां उन्होंने अपने हक के लिए लड़ रहे किसानों के लिए अरदास की

अमृतसर : हरसिमरत कौर बादल सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे। यहां उन्होंने अपने हक के लिए लड़ रहे किसानों के लिए अरदास की। इस दौरान हरसिमरत कौर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अपने एम.एस.पी. के वादे से मुकर कर किसानों के साथ धोखा किया है और जब आज किसान अपनी मागों के लिए फिर सड़कों पर उतरा है तो सरकार उन पर अत्याचार कर रही हैं, जो बहुत अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि ढाई साल बीत गए हैं पर केंद्र सरकार ने किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सब-कमेटी बनाने का वादा किया था जो अब तक पूरा नहीं कर रही। उन्होंने कहा सरकार ने किसानों से धोखा किया है जिस कारण किसानों ने फिर अपने हकों के लिए संघर्ष शुरू किया है।     

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि अपनी आवाज उठाने का अधिकार अगर हर किसी को है तो किसान अपनी आवाज उठा रहे हैं तो केंद्र ऐसा व्यवहार क्यों कर रही है। किसानों को राजधानी (दिल्ली) जाने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात इस तरह बने हुए हैं जैसे कि चीन-पाकिस्तान की सरहद पर आतंकियों की लड़ाई हो, जिसमें 100 से अधिक किसान घायल हुए हैं और एक की मौत भी हो गई। हरियाणा द्वारा पंजाब के इलाके में ड्रोन के जरिए किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे है। 

हरसिमरत बादल ने कहा कि 2004 में कांग्रेस सरकार ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को रद्द कर दिया था और आज कह रहे हैं कि किसानों को हक हम देंगे। उन्होंने कहा कि सरकारें झूठे वादे कर वोट लेती है औरर मांगे पूरी करने के समय मुकर जाती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस बात का गर्व है कि शिरोमणि अकाली दल ने ट्यूबवेल मोटरों का कनेक्शन, मोटरों के मुफ्त बिल आदि सब कुछ अकाली दल सरकार के समय ही दिया गया। अकाली दल ने झूठे बोल बोलकर बाकी सरकारों की तरह राजनीति नहीं की।   

उन्होंने कहा कि भाजपा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर बंदी सिंहों को रिहा करने का वादा भी पूरा नहीं किया। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि अकाली दल ने उनके साथ 30 साल का गठबंधन तोड़ा था क्योंकि उन्होंने किसानों की मांगों को नकारा था और न ही उनकी बात मानी थी। उन्होंने कहा कि आज फिर वह विनती करते हैं कि वह दिन दोबारा न आने दो और किसानों को शहीद होने पर मजबूर न करो। जो अत्याचार आप कर रहे हो वहह पूरी दुनिया देख रही है जो कि बहुत ही शर्मनाक है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अरदास है कि जल्द ही किसानों का मसला हल हो जाएगा और उम्मीद है कि कल परिवार को मीटिंग होगी उसमें सारे मसले हल हो जाएंगे।   

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!