गुरुनगरी के चार खिलाड़ी पहुंच चुके हैं IPL में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Jan, 2018 07:20 PM

four players from gurgaon have reached in ipl

गुरूनगरी के होनहार बच्चे इस धरती का कर्ज उतारने के लिए दिन रात कठिन परिश्रम करते रहते हैं और अमृतसर के साथ-साथ पूरे राज्य का ...

अमृतसर(रमन): गुरूनगरी के होनहार बच्चे इस धरती का कर्ज उतारने के लिए दिन रात कठिन परिश्रम करते रहते हैं और अमृतसर के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम भी रोशन करते हैं। अमृतसर के कई सितारे यहां बॉलीवुड, संगीत में अपना नाम कमा चुके हैं वहीं खेलों में भी खिलाड़ी गुरूनगरी का नाम रोशन कर रहे हैं। गुरूनगर के दो क्रिकेट खिलाड़ी शरद राजिंद्र लूंबा और अभिषेक शर्मा का हाल ही में आईपीएल के लिए हुआ चयन यही साबित करता है की अमृतसर में टैलेंट की कोई कमी नहीं है सिर्फ जरुरत है इसे परखने की और सही प्लेटफार्म देने की। 

शरद राजिंदर लूंबा का चयन जहां मुंबई इंडियन्स के लिए हुआ है, वहीं अभिषेक शर्मा का चयन डेहली-डेयर डेविल्स के लिए हुआ है। अमनदीप क्रिकेट अकैडमी के डायरैक्टर डा. शहबाज सिंह ने बताया कि दोनों प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों ने न केवल अपने क्षेत्र का ही नाम रोशन किया है, बल्कि धन-दौलत के भी अंभार लगा दिए हैं जिस से क्षेत्र के उभर रहे खिलाडिय़ों को और मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।

अभिषेक शर्मा भी अमनदीप क्रिकेट अकैडमी का पूर्व खिलाड़ी है और अंडर-19 एशिया कप जीतने वाली टीम का कप्तान भी रह चुके है और अब न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 वल्र्ड कप का फाइनल मैच खेल रहे है। जिस कारण वह समारोह में खुद नहीं पहुंच सके। उनकी तरफ से यह सम्मान उनके पिता राज कुमार ने प्राप्त किया। डा. शहबाज ने बताया कि गुरूनगरी के चार खिलाड़ी आई.पी.एल में पहुंच चुके हैं। इस अवसर पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और एसीए के मुख्य कोच हरविंदर सिंह, मनीष शर्मा, लवली क्रिकेट अरोड़ा, मधु अरोड़ा आदि भी उपस्थित थे।  

शरद लूंबा का जन्म 10 सितंम्बर 1989 को हुआ और वे पंजाब, पंजाब अंडर-19, पंजाब अंडर-22 टीमों के सदस्य भी रह चुके हैं। उसने वर्ष 2013-14 में अपना 20-ट्वेंटी करियर भी पंजाब से शुरू किया। लूंबा गत वर्ष हुए एपीएल में एसीए की ओर से खेल चुका है। 2014 में सय्यद मुश्ताक ट्राफी भी खेली और 2018 के आईपीएल के लिए मुंबई इंडियन्स टीम के लिए भी चुनाव हुआ है। लूंबा दाएं हाथ का बैट्समैन है और दायें हाथ का ही ऑफ-ब्रेक बॉलर भी है उन्होंने कहा कि उनके भाई भी रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं एवं शुरू से उनका लगाव था कि वह क्रिकेट में जाए। सबसे पहले उन्होंने ग्रांधी ग्राउंड में मैच खेला व आज सारा क्रेडिट अपने कोच एवं अपने पिता को देते हैं। लूंबा ने कहा कि उनके मनपंसद खिलाड़ी सचिन हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!