किसी में कैश नहीं तो कोई ATM आऊट ऑफ आर्डर, मची हाहाकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Dec, 2017 12:07 PM

digital india

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को विकसित करने और डिजीटल इंडिया बनाने के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं तथा उनका मानना है कि छोटा-बड़ा हर लेन-देन बैंक के माध्यम से हो। प्रधानमंत्री ने कालाबाजारी, रिश्वतखोरी खत्म करने और देश में से गरीबी खत्म करने का दावा...

फिरोजपुर(कुमार): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को विकसित करने और डिजीटल इंडिया बनाने के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं तथा उनका मानना है कि छोटा-बड़ा हर लेन-देन बैंक के माध्यम से हो। प्रधानमंत्री ने कालाबाजारी, रिश्वतखोरी खत्म करने और देश में से गरीबी खत्म करने का दावा करते हुए देश में पहले नोटबंदी की और उसके बाद देश में जी.एस.टी. लागू कर दिया। बुद्धिजीवियों का मानना है कि बेशक ये सब कुछ देश के भले के लिए है मगर इनको लागू करने से पहले हमारी सरकार या बैंकों ने उचित समय में उसकी तैयारी नहीं की जिस कारण देश के लोगों को बेशुमार परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। फिरोजपुर शहर में आज लगभग सभी बैंकों के ए.टी.एम. में कैश नहीं था और बैंकों के ए.टी.एम. बंद थे तथा कई आऊट ऑफ आर्डर होने के कारण लोगों को आज कैश नहीं मिला। 


क्या कहते हैं बुद्धिजीवी तपिन्द्र शर्मा
फिरोजपुर के बुद्धिजीवी एन.जी.ओ. तपिन्द्र शर्मा ने कहा कि डिजीटल इंडिया के तहत देश के लोगों को सभी तरह की बिना परेशानी सुविधाएं मिलनी चाहिएं। उन्होंने कहा कि एक तो बैंक रविवार को अपने ए.टी.एम. बंद रखते हैं, यदि ए.टी.एम. खुले थे तो उनमें कैश नहीं था। ए.टी.एम. आऊट ऑफ आर्डर हैं तो कैसे हमारा देश डिजीटल इंडिया बन पाएगा। 

लोग दिन भर परेशान होते रहे
बैंकों में रविवार को छुट्टी होने के कारण फिरोजपुर शहर में लोग ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने के लिए अलग-अलग एरिया के चक्कर काटते रहे और जिस ए.टी.एम. में जाते वहां कैश निकलवाने की प्रक्रिया को अपनाते तथा अपने 10-15 मिनट खराब करने के बाद कैश न मिलने पर दूसरे ए.टी.एम में चले जाते और वहां भी कैश न होने के कारण उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ता। 

क्या कहते हैं माही और उसके दोस्त
आई.सी.आई.सी.आई. बैंक फिरोजपुर शहर के ए.टी.एम. से कैश निकलवाने आए माही और उसके दोस्तों ने बताया कि वे 7 ए.टी.एम. में कैश निकलवाने के लिए जा चुके हैं और उन्हें कहीं से भी कैश नहीं मिला। 

क्या कहते हैं फिरोजपुर शहर व्यापार मंडल के पदाधिकारी
फिरोजपुर शहर व्यापार मंडल के सीनियर उपप्रधान सतपाल बजाज, विजय तुली, खुशविन्द्र चावला व अन्य ने बताया कि प्रधानमंत्री को डिजीटल इंडिया के लिए आम लोगों को पेश आ रही समस्याओं पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज फिरोजपुर शहर के ए.टी.एम. बंद पड़े हैं और जब सिस्टम व सर्वर ठप्प हो जाते हैं तो व्यापारियों को सेल्ज टैक्स विभाग आदि में रिटर्न भरनी और कुछ सरकारी काम करवाने में मुश्किल हो जाती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!