नाभा जेल कांड में इस्तेमाल की गई कार पुलिस ने की बरामद, गौंडर के साथियों ने किए अहम खुलासे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Jun, 2017 09:18 PM

car used by police in nabha jail recovered by gundars accomplices

बुधवार को गुरदासपुर में प्रैस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए एस.पी हैड क्वार्टर जतिंदर.....

गुरदासपुर(दीपक): बुधवार को गुरदासपुर में प्रैस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए एस.पी हैड क्वार्टर जतिंदर सिंह मंड ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने नाभा जेल कांड तथा गुरदासपुर गैंगवार में इस्तेमाल की गई कार सहित चार कारों को पकड़े गए गैंगस्टरों की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर पंजाब में बाहरली स्टेटों से पंजाब में प्रवेश हुई कारों की यह लूटपाट कर विक्की गौंडर गैंग के साथी अकाली सरपंच जगरुप सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी तलवंडी बुथनगढ़ तथा उसका रिश्तेदार गगनदीप सिंह पुत्र हरपाल सिंह निवासी कैले कलां करते थे।

जानकारी देते हुए एस.पी. जतिंदर सिंह मंड ने बताया कि कुछ दिन पूर्व पकड़े गए गैंगस्टर ज्ञान खरलांवाला ने पुछताछ के दौरान खुलासा किया है कि गत दिवस पकड़े गए सरपंच जगरुप सिंह तथा उसका रिश्तेदार गगनदीप सिंह उनको लूटपाट करके कारें विक्की गौंडर गैंग को सप्लाई करते थे, जिसके तहत नाभा जेल कांड में तरनतारन से छीनी हांडा सिटी कार न.(पी.बी.04 ए.बी 0086) का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने बताया कि नाभा जेल कांड में जिन पांच गैंगस्टरों ने अहम भूमिका निभाई थी उनमें गैंगस्टर ज्ञान खरलांवाला कैदी के रूप में जबकि बाकि गैंगस्टरों ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। जिनमें हैरी चठ्ठा ने ए.एस.आई की वर्दी, लाडा, सुख तथा एक अन्य गैंगस्टर ने पुलिस मुलाजमों की वर्दी पहनी हुई थी। 

उन्होंने बताया कि इन सभी घटनाओं की प्लानिंग सरपंच जगरुप सिंह व गगनदीप सिंह ही करते थे तथा यह गैंगस्टरों को रहने के लिए पनाह देते थे। डी.एस.डीडैक्टिव देव दत्त शर्मा ने बताया कि इन्होंने तरनतारन से हांडा सिटी गाड़ी छिनी थी, जो नाभा जेल कांड मे इस्तेमाल की गई थी। कथूनंगल से इनौवा, दसूहा से डिजयर गाड़ी छीनी थी, जो बटिंडा शहर की गाड़ी थी। यह सभी छीनी हुई गाडिय़ों को वारदातों में इस्तेमाल करते थे। पुछताछ के दौरान पकड़े गए गैंगस्टरों ने एक डस्टर गाड़ी का भी खुलासा किया है, जिसका नंबर यूपी का है।

डी.एस.डीडैक्टिव देव दत्त शर्मा ने गुरदासपुर गैंगवार की वारदात के बारे जानकारी देते हुए बताया कि खरलांवाला ने पुछताछ के दौरान खुलासा किया है कि गुरदासपुर घटना की रेकी गुरदासपुर के नौजवान सुख ने की थी, जो पुराने शाला के निकट गांव धारीवाल का रहने वाला है, जिसने 20 अप्रैल को सूबेदार की सारी रेकी करके गैंगस्टरों तक पहुंचाई थी। जिसको हमने 6 दिन के रिमांड पर ले लिया है। जिसमें अन्य खुलासे होने की उमीद है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गैंगस्टर विक्की गौंडर गुरदासपुर वारदात में मौजूद था, जो इस वक्त पंजाब से बाहर है। जिस संबंधी कई तार जुड़ चुके है तथा कई खुलासे हो चुके है। इस गैंग के कई गैंगस्टर जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई चारों कारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है तथा पकड़े गए गैंगस्टरों से पुछताछ जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!