निहंग प्रदीप सिंह की हत्या की एक और वीडियो आई सामने, खोलेगी मर्डर मिस्ट्री के बड़े राज

Edited By Urmila,Updated: 13 Mar, 2023 01:19 PM

another video of nihang pradeep singh s murder surfaced

होला-मोहल्ला दौरान सरेआम  एन.आर.आई.  प्रदीप सिंह की हत्या मामले में एक और वीडियो सामने आया है।

श्री आनंदपुर साहिब/गुरदासपुर: होला-मोहल्ला दौरान सरेआम  एन.आर.आई.  प्रदीप सिंह की हत्या मामले में एक और वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कैसे प्रदीप सिंह की हत्या की गई है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पहले प्रदीप सिंह और कुछ युवकों के बीच झगड़ा होता है और बाद में  एक-दूसरे पर तलवारें चलती हैं। मारपीट के दौरान प्रदीप सिंह युवक सतबीर सिंह पर तलवार से हमला करता नजर आ रहा है। जब प्रदीप सिंह द्वारा  सतबीर सिंह पर हमला होता है तो सतबीर सिंह वहीं गिर पड़ता है। मौके पर काफी भीड़ भी नजर आ रही है।  तभी निहंग और युवकों ने प्रदीप सिंह पर तलवारों से हमला कर दिया।

यहां बता दें कि सतबीर सिंह वही युवक है, जिसे पुलिस ने एन.आर.आई. प्रदीप सिंह हत्याकांड में नामजद किया है। इस समय सतबीर सिंह पी.जी.आई. चंडीगढ़ में उपचाराधीन है। सतबीर सिंह पर हमले के दौरान उसके हाथ कट दिए गए थे। सतबीर के परिवार ने प्रदीप सिंह पर यह भी आरोप लगाया कि अगर सतबीर सिंह के हाथ काट दिए गए तो वह प्रदीप सिंह को कैसे मार सकता है। एक-दूसरे पर खुली तलवारों के दौरान हुए हमले में प्रदीप सिंह की मौत हो जाती है। इस घटना से जहां पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं वहीं हत्या के इस वीडियो ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

इस मामले में नामजद आरोपी सतबीर सिंह के परिवार ने मीडिया के सामने आकर बड़े आरोप लगाए हैं। आरोपी सतबीर की पत्नी गुरिन्दर कौर ने होले मोहल्ला के दौरान मारे गए प्रदीप सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमला उसके पति सतबीर ने नहीं बल्कि निहंग सिंह ने सतबीर सिंह पर हमला कर पहले तलवार से बाजू फिर उसका हाथ काट दिया। उसका कहना है कि अगर सतबीर का हाथ काट दिया गया तो वह उसे कैसे मार सकता है? सतबीर के दोनों हाथ निहंग सिंह ने काट दिए और फिर उसने सतबीर को  गले से भी लगाया। बिना जांच के ही उन्हें आरोपी बना दिया गया है।

पत्नी ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि उन्हें भी दुख है कि निहंग सिंह की मौत हो गई, लेकिन सुनवाई सिर्फ एक पक्ष की न की जाए। वह गरीब हैं इसका मतलब यह नहीं कि उनकी बात कोई न सुनें। वह भी गुरु के घर सेवा करने जाते हैं, उनकी बात भी सुनी जाए। गुरिंदर कौर ने कहा कि अगर सतबीर के हाथ काटे गए तो वह हत्यारा कैसे हो सकता है?  वहीं, गांव वालों ने भी अपना पक्ष रखा है। वहीं गांव नलहोटी वालों का कहना है कि उनके लड़कों ने कुछ नहीं किया है।

गौरतलब है कि होल-मोहल्ला के दौरान हत्या किए जाने वाला प्रदीप सिंह बिना साइलेंसर वाली मोटरसाइकिलों और बड़े-बड़े स्पीकर लगाकर रेस लगा रहे ट्रैक्टरों को इस तरह का हंगामा करने से रोक रहा था। इसी दौरान प्रदीप सिंह से कुछ युवकों की कहा-सुनी हो गई और लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया जिसमें किसी तेजधार वस्तु से वार करने पर प्रदीप सिंह की मौत हो गई। मृतक प्रदीप सिंह कनाडा का स्थायी निवासी था और होला मोहल्ला मनाने के लिए श्री आनंदपुर साहिब आया था। प्रदीप सिंह की हत्या करने वाले कथित आरोपी की पहचान निरंजन सिंह (नूरपुर बेदी) के रूप में हुई और आरोपी की जीप पुलिस ने बरामद कर ली गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!