लाइसेंसी हथियारों को लेकर अकाल तख्त के जत्थेदार ने दिया बड़ा बयान

Edited By Urmila, Updated: 23 May, 2022 01:17 PM

akal takht jathedar s big statement regarding licensed weapons

अकाल तख्त साहिब के सिरजनहार श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब जिनका आज गुरुगद्दी दिवस है जहां पूरे देश में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है वहीं सचखंड श्री दरबार साहिब में सुबह से ही संगत...

अमृतसर (गुरिन्दर सागर): अकाल तख्त साहिब के सिरजनहार श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब जिनका आज गुरुगद्दी दिवस है जहां पूरे देश में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है वहीं सचखंड श्री दरबार साहिब में सुबह से ही संगत नतमस्तक होने के लिए पहुंच रही हैं और पवित्र सरोवर में स्नान करके अपने आपको सौभाग्याशाली बना रही हैं। इस मौके पर मीरी पीरी के मालिक साहिब श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब जी के गुरुगद्दी दिवस के मौके पर श्री अकाल तख्त साहिब के जथेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कौम के नाम संदेश भी जारी किया है।

मीरी पीरी के मालिक साहिब श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब जी के गुरगद्दी दिवस के मौके श्री अकाल तख्त साहिब के जथेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिख कौम को शस्त्रधारी होने का उपदेश जारी किया है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार का कहना है कि जहां मीरी पीरी के मालिक साहिब श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी की तरफ से मीरी पीरी सिद्धांत दिया गया था उसे आगे बढ़ाते हुए हर एक सिख को लाइसेंसी हथियार रखने की जरूरत है उन्होंने कहा कि समय आगे हथियारों का आ रहा है कि किसी वक्त भी हथियारों की जरूरत पड़ सकती है वहीं उन्होंने इतिहास में बोलते हुए कहा कि जब मुगल शासक भारत के थे उस समय पर भी श्री गुरु हरगोबिन्द साहिब ने शस्त्रधारी होने का उपदेश सिखों को दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें भी अब गत्तकों के साथ कलाबाजियां सीखने की जरूरत है जिससे कि भविष्य में उन्हें जरूरत पड़े तो उसका इस्तेमाल वह कर सकें। वहीं श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहब ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से सिख कौम को आज के दिन की मुबारकबाद दी गई। 

यहां जिक्रयोग्य है कि जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से इस बार पहली बार नहीं हुआ कि कोई विवादित बयान दिया जाए। इससे पहले भी उनकी तरफ से सिखों को बेवकूफ तक कह दिया गया था जब शिरोमणि अकाली दल की हार 2022 के मतदान में हुई थी। अब एक बार फिर से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की तरफ से यह विवादित बयान दिया गया है जिस में कहा गया है कि हरेक सिख को लाइसेंसी हथियार रखने की जरूरत है और इसकी कभी भी जरूरत पड़ सकती है। अब देखना होगा कि जत्थेदार श्री अकाल तख्त के इस बयान के बाद सिख संत किस तरह इसे बिहार में लेते हैं या सिख जत्थेबंदियां इस पर क्या अपनी प्रतिक्रिया देते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!