‘आप’ ने पंजाब विधानसभा से किया वॉकआऊट

Edited By Updated: 28 Mar, 2017 12:59 AM

aap walkout from punjab assembly

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा में अपनी पारी की शुरूआत ...

चंडीगढ़(भुल्लर): आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा में अपनी पारी की शुरूआत सोमवार को वॉकआऊट के साथ की। ‘आप’ सदस्यों ने 28 मार्च को दिए जाने वाले गवर्नर के अभिभाषण पर बहस को लेकर अगले सत्र तक टाले जाने का विरोध किया। 

सोमवार को विधानसभा सत्र की कार्रवाई शुरू करते हुए जब स्पीकर ने कमेटी की रिपोर्ट सदन में रखी तो फूलका ने खड़े होकर गवर्नर के अभिभाषण पर बहस न करवाए जाने का विरोध किया। उन्होंने इस संबंध में विधानसभा के नियमों का उल्लेख करते हुए कहा कि बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे पहले वर्ष 2002 में भी ऐसा करके नियमों के विपरीत कार्य किया गया था परंतु अब यह गलत परंपरा जारी नहीं रखनी चाहिए। 

स्पीकर ने ‘आप’ का प्रस्ताव स्वीकार करने से इंकार करते हुए कहा कि अभी तो विधानसभा का कार्य शुरू ही हुआ है तथा सरकार भी नई है तो बहस किस बात पर करवाई जाए। 3 माह के समय के बाद बहस हो सकती है। इसी दौरान ‘आप’ चीफ व्हिप सुखपाल सिंह खैहरा भी फूलका के साथ खड़े हो गए तथा उन्होंने भी बहस न करवाने का विरोध करते हुए कहा कि कांग्रेस विधानसभा में जिन गलत परंपराओं के खिलाफ अकालियों का विरोध करती थी तथा पूरा समय न मिलने के कारण विरोध में पूरी रात ही कांग्रेसी सदस्यों ने सदन में गुजारी थी, अब खुद उसी रास्ते पर चल पड़े हैं। लोक इंसाफ पार्टी के सदस्यों बैंस भाइयों ने भी इसी दौरान ‘आप’ सदस्यों का समर्थन करते हुए कहा कि अब कांग्रेस सरकार ने भी बादलों की तरह ही विपक्ष से पक्षपात शुरू कर दिया है। 

सिद्धू व चन्नी ‘आप’ पर बरसे
शोर-शराबे व नारेबाजी के बीच नवजोत सिंह सिद्धू व चरणजीत सिंह चन्नी ने ‘आप’ पर पलट वार किया। सिद्धू ने कहा कि शोर मचाने से कुछ नहीं मिलेगा। पहले ‘आप’ कहती थी कि केजरीवाल सारा पंजाब तेरे नाम, परंतु अब लोग पूछते हैं केजरीवाल तेरा क्यों हुआ ऐसा हाल। सिद्धू ने कहा कि लोगों ने ‘आप’ को चुनावों में झाग की तरह बैठा दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!