10 लाख रुपए, सोना और हैरोइन सहित भगौड़ा तस्कर गिरफ्तार

Edited By Vatika,Updated: 19 Jul, 2019 01:33 PM

drug smuggler arrested

2 दिन पहले सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला द्वारा गिरफ्तार किए गए नशा तस्कर नवजोत सिंह से पटियाला पुलिस ने 10 लाख रुपए नकद, सोना और हैरोइन बरामद कर ली।

पटियाला(बलजिंदर): 2 दिन पहले सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला द्वारा गिरफ्तार किए गए नशा तस्कर नवजोत सिंह से पटियाला पुलिस ने 10 लाख रुपए नकद, सोना और हैरोइन बरामद कर ली। जांच के आधार पर पुलिस ने 24 घंटे में ही नवजोत सिंह के 66.75 लाख रुपए के बैंक खाते सील कर दिए हैं। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि नवजोत सिंह ने नशा बेचकर बनाई एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की जायदाद और नकदी जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि नवजोत सिंह निवासी बाजीगर बस्ती धूरी को एस.पी. इन्वैस्टीगेशन हरमीत सिंह हुंदल, डी.एस.पी. जसप्रीत सिंह के दिशा-निर्देशों पर सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पैक्टर समिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी द्वारा सरहिंद रोड पर नाकाबंदी के दौरान गिरफ्तार करके उससे 100 ग्राम हैरोइन, 1030 ग्राम नशीली गोलियां, सवा 3 लाख रुपए की नकदी और 10 ग्राम सोने के गहने बरामद किए गए हैं। इससे बरामद हुई एक डायरी और अन्य नशा तस्करों के नशा खरीदने वालों के विवरण भी मिले हैं। नवजोत सिंह दिल्ली के नशा सप्लायर नीग्रो से हैरोइन लाकर संगरूर व पटियाला जिले में सप्लाई करता था। उन्होंने कहा कि 2011 से नशा तस्करी के काले कारोबार में लगे 9वीं पास 29 साल के नवजोत सिंह के खिलाफ अब तक अलग-अलग मामलों मेंं 5 केस दर्ज किए गए हैं। नवजोत सिंह के पास आमदनी का अन्य कोई साधन नहीं होना भी मुख्य कारण था।

इसके और इसकी पत्नी समेत अन्य पारिवारिक सदस्यों के धूरी, नाभा, पटियाला, गांव कलियाण और चंडीगढ़ के अलग-अलग 13 बैंकों के खाते में लाखों रुपये की नकदी मिली। इन खातों को सील करवा दिया गया है। नवजोत सिंह के पास से 30 लाख रुपए वाले एक प्लाट के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। नवजोत सिंह की एक करोड़ रुपए से भी अधिक की चल और अचल जायदाद, स्विफ्ट कार को भी जब्त करके सरकार के खजाने में जमा करवाया जाएगा।उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह की पत्नी सीमा नवजोत सिंह के गिरफ्तार होने के बाद अपने खाते में 60.75 लाख रुपए की एफ.डी. तुड़वा कर फरार होने की कोशिश कर रही थी लेकिन पुलिस ने तुरंत करवाई करके बैंक खाते को सील कर दिया जबकि इसका एक बैंक लॉकर भी सील किया है जिसको अदालती मंजूरी के बाद खुलवाया जाएगा और इसकी पत्नी को भी इस केस में नामजद किया जाएगा। एस.एस.पी. सिद्धू ने कहा कि ऐसे तस्करों को काबू करने से नशा तस्करों की कमर टूटेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!