कांग्रेस सरकार बनने पर लाइनमैनों की तुरन्त होगी भर्तीःभट्ठल

Edited By Updated: 19 Jan, 2016 10:57 AM

congress government will immediately admitted to the lineman

पंजाब राज्य बिजली निगम में खाली पड़े 4000 पदों पर अपने नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर लाइनमैनों द्वारा शुरू

पटियाला : पंजाब राज्य बिजली निगम में खाली पड़े 4000 पदों पर अपने नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर लाइनमैनों द्वारा शुरू किया गया मरणव्रत 12वें दिन उस समय पूरी तरह गर्मा गया जब पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री व सीनियर कांग्रेसी नेता राजिंद्र कौर भट्ठल ने धरने पर पहुंच कर उनका समर्थन किया।

दूसरी ओर सीनियर कांग्रेसी नेता व विधायक साधु सिंह धर्मसोत ने पूरा दिन लाइनमैनों के हक में भूख हड़ताल की। उधर मरण व्रत पर बैठे पिरमल सिंह की हालत और खराब हो गई है पर पंजाब सरकार व पॉवर कॉम की मैनेजमैंट कुंभकर्णी नींद सो रही है। 

बीबी भट्ठल ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर इन 4000 लाइनमैनों की भर्ती तुरन्त की जाएगी और इनको उस समय से ही ज्वाइन करवाया जाएगा जबसे इनकी मैरिट लिस्ट तैयार हुई है। बीबी भट्ठल कई घंटे लाइनमैनों के टैंट में रहीं।

विधायक धर्मसोत ने कहा कि पंजाब सरकार व पटियाला प्रशासन बेरोजगार लाइनमैनों का मसला हल करने की बजाय शायद किसी अनहोनी का इंतजार कर रहा है। वह जिम्मेदारी लेते हैं कि जब तक बादल सरकार रहते 4000 लाइनमैनों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं करती तब तक वह बादल सरकार को हर फ्रंट पर घेरेंगे। वह व उनकी पार्टी बेरोजगार लाइनमैनों के संघर्ष में हर जगह कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी होगी।

इससे पहले भी आम आदमी पार्टी व डा. गांधी लाइनमैनों के संघर्ष को समर्थन दे चुके हैं। भोला सिंह खालसा व राजिंद्र सिंह खालसा ने कहा कि बादल सरकार ने आजकल बहुत ही घटिया रीत शुरू की है जब किसी भी संघर्ष दौरान या बादल परिवार की बसों के नीचे आकर मृत्यु हो जाती है तो बादल सरकार के मंत्री व जत्थेदार भोग पडऩे से पहले मृतक के घर खड़े होते हैं, परिवार में एक सदस्य को नौकरी व मुआवजा देने के लिए। क्या अब पंजाब के बेरोजगारों को भी नौकरी लेने के लिए परिवार के एक मैंबर की बलि देनी पड़ेगी। 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बादल सरकार ने इन लाइनमैनों को जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र जारी न किए तो 20 जनवरी को रोष मार्च करने के बाद अगले तीखे संघर्ष का ऐलान किया जाएगा और संघर्ष में होने वाली किसी भी अनहोनी की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!