आतंकवाद के कट्टर विरोधी थे विपन शर्मा, मिलती रहती थीं धमकियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Oct, 2017 11:25 AM

a phone call from the morning was calling for anti terrorist vipin sharma

भरत नगर में सोमवार को प्रीत नगर निवासी हिन्दू संघर्ष सेना के नेता विपन शर्मा की हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी और सी.सी.टी.वी. फुटेज के मुताबिक दोनों हमलावर सिख युवक हैं। घ..

अमृतसर(संजीव): भरत नगर में सोमवार को प्रीत नगर निवासी हिन्दू संघर्ष सेना के नेता विपन शर्मा की हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी और सी.सी.टी.वी. फुटेज के मुताबिक दोनों हमलावर सिख युवक हैं। घटना बाद दोपहर 3.10 बजे की है जब विपन शर्मा अपने दोस्त सन्नी कक्कड़ के मोटरसाइकिल पर बैठकर घर जाने लगे थे।  

पारिवारिक सदस्यों के अनुसार आज सुबह वे लोग ध्यानपुर में माथा टेकने गए थे। इसी बीच कई बार उन्हें (विपन शर्मा) ध्यानपुर में फोन आए। परिवार का कहना है कि फोन पर सुबह से ही कुछ लोग उन्हें अमृतसर के भरत नगर आकर बात करने को कह रहे थे। ये लोग कौन थे इस बारे फिलहाल परिवार ने किसी का नाम नहीं बताया है। वहीं परिवार का यह भी कहना है कि विपन शर्मा आतंकवाद के कट्टर विरोधी थे और उन्हें आतंकवादियों से धमकियां मिलती रहती थीं। जानकारी के अनुसार घटनास्थल से मात्र पौने 2 किलोमीटर की दूरी पर ही विजय नगर पुलिस स्टेशन स्थित है। 

 

पुलिस कमिश्नर की रिहायश से 500 मी. की दूरी पर हुआ कत्ल
4-4 गोलियां मारीं हमलावरों ने

पहली गोली लगने के बाद विपन शर्मा जमीन पर गिर गए। हमला होता देख उनका साथी सन्नी कक्कड़ मौके से भाग गया। इस बीच जब एक हमलावर ने विपन पर रिवॉल्वर तानी तो काफी देर तक वह हमलावर से पिस्तौल छीनने की कोशिश करते रहे। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने उन पर 4-4 गोलियां मारीं जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

 

4 थे हमलावर, काफी देर से कर रहे थे रेकी
पुलिस के मुताबिक हमलावर 4 थे और 2 मोटरसाइकिलों पर आए थे। मौके से मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर काफी देर तक भरत नगर की गलियों में रेकी कर रहे थे। जिस समय विपन शर्मा मिलन सिनेमा के पास गली में अपने दोस्त मोनू से बात कर रहे थे उसी समय हमलावर आ धमके। 

 

हिन्दू नेताओं की हत्या का तरीका एक जैसा  
13 दिन पहले लुधियाना में संघ नेता रविन्द्र गोसाईं की 2 मोटरसाइकिल सवारों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। हमलावरों ने पहले रविन्द्र गोसाईं को अपने पास बुलाया, फिर उन पर हमला कर दिया। इसी तरह जालंधर के ज्योति चौक में जब जगदीश गगनेजा पर हमला हुआ तो उस समय भी 2 हमलावर मोटरसाइकिल पर आए थे।

 

लौट रहा मोटरसाइकिल आतंक
पंजाब में जितनी भी हाई प्रोफाइल हत्याएं हो रही हैं उनमें मोटरसाइकिल इस्तेमाल हो रहे हैं। यह अलग बात है कि अब बुलेट मोटरसाइकिल की जगह दूसरे मोटरसाइकिलों ने ले ली है। इससे पहले यह बात भी सामने आई है कि हमलावर पीले रंग का मोटरसाइकिल इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

केन्द्रीय एजैंसियों को आशंका, और हिन्दू नेताओं पर होंगे ऐसे हमले
केन्द्रीय एजैंसियों को ऐसी भनक पड़ी है कि आई.एस.आई. ने बिना आपराधिक पृष्ठभूमि वाले युवकों को हिन्दू नेताओं की हत्या के मिशन के लिए चुना है। एजैंसियां ऐसा अलर्ट पहले से जारी कर चुकी हैं लेकिन पुलिस की यह समस्या है कि जो युवक इन हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं उनका पुराना कोई ट्रैक रिकार्ड नहीं है और पुलिस अधिकारियों का यह भी कहना है कि यह भी संभव नहीं है कि हर नेता को सुरक्षा दी जा सके। पुलिस का सुरक्षा कवच बड़े हिन्दू नेताओं को तो मिला है लेकिन छोटे हिन्दू नेताओं को सुरक्षा देना संभव नहीं है। ऐसे में आतंकी लो प्रोफाइल नेताओं को टार्गेट कर रहे हैं।

 

सारे हमले जी.टी. रोड के पास
हिन्दू नेताओं पर एक के बाद एक जानलेवा हमले हो रहे हैं और देखने में यह भी आया है कि जितने भी हमले हो रहे हैं उनका स्थान जी.टी. रोड के पास चुना जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वारदात स्थल जी.टी. रोड के पास चुनने का एक कारण यह भी है कि हमलावर आसानी से जी.टी. रोड से होते हुए हाईवे पर पड़ते गांवों के रास्तों से फरार हो जाते हैं। 


पंजाब में 2 सालों में 8 हत्याएं 
3 अप्रैल 2016 को भैणी साहिब में माता चंद कौर की हत्या,, 23 अप्रैल 2016 को खन्ना में शिवसेना नेता दुर्गा गुप्ता की हत्या,  6 अगस्त 2016 को जालंधर में आर.एस.एस. प्रमुख जगदीश गगनेजा की हत्या। 14 जनवरी 2017 को लुधियाना में दुर्गा माता मंदिर के पास हिन्दू नेता अमित शर्मा की हत्या, 25 फरवरी 2017 को गांव जगेड़ा के नाम चर्चा घर में डेरा प्रेमी सतपाल शर्मा और बेटा रमेश शर्मा की हत्या, 16 जून 2017 को लुधियाना के पीरू बंदा मोहल्ला में पास्टर सुल्तान का मर्डर, 17 अक्तूबर 2017 को आर.एस.एस. शाखा प्रमुख रविन्द्र गोसाईं की घर के बाहर हत्या, 30 अक्तूबर 2017 को हिन्दू नेता विपन शर्मा की भरत नगर, अमृतसर में सरेआम गोलियां मारकर हत्या।

 

भाजपा मंथन करेगी: चुघ
अमृतसर: हिन्दू संघर्ष सेना के जिला प्रधान विपन शर्मा के कत्ल के मामले में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने कहा कि पंजाब में ङ्क्षहदू नेताओं के कत्ल पर भाजपा मंथन करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में दिन-ब-दिन कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है जो कि चिन्ता का विषय है। 

 

पंजाब में कानून व्यवस्था संभालने में कैप्टन सरकार नाकाम: सांपला
अमृतसर में हिन्दू संघर्ष सेना के जिलाध्यक्ष विपन शर्मा की हत्या, संगरूर के बुर्ज गांव में अकाली दल के सरपंच मनप्रीत कौर के पति हरकीरत की हत्या पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था का जीता-जागता उदाहरण है। यह कहना है पंजाब भाजपा के अध्यक्ष विजय सांपला का। कुछ दिन पहले लुधियाना में संघ के नेता रविन्द्र गोसाईं की हत्या या उससे पहले पादरी की हत्या तथा पिछले 7 माह से जब से पंजाब की कैप्टन सरकार बनी है तब से पंजाब के हर कोने में कांग्रेसियों या कांग्रेसी समर्थकों की शह पर राजनीतिक विरोधियों पर किए जा रहे हमले यह दर्शाते हैं कि पंजाब सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने में नाकाम है। 


ये राजनीतिक हत्याएं हैं: खैहरा
चंडीगढ़ (रमनजीत): सिर्फ अमृतसर में विपन शर्मा की हत्या ही नहीं,बल्कि शिअद से जुड़े एक अध्यापक की भी गोलियां मारकर सरेआम हत्या हुई है। यह प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष व आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा है कि मेरी नजर में ये दोनों ही राजनीतिक हत्याएं हैं। अब देखना यह है कि दिन-ब-दिन बिगड़ रहे कानून-व्यवस्था के हालातों को दुरुस्त करने के लिए कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाब पुलिस के पेंच कसते हैं या फिर इन दोनों हत्याओं की जांच भी नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी को सौंपते हैं। 


13 दिन में 2 हिन्दू नेताओं की हत्या, पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह
लुधियाना (ऋषि): लुधियाना के कैलाश नगर में गत 17 अक्तूबर को आर.एस.एस. नेता रविन्द्र गोसाईं की घर के बाहर हत्या कर फरार हुए नकाबपोश हत्यारों बारे पता लगाने में नाकाम रही पंजाब पुलिस के लिए अमृतसर में दिन-दिहाड़े भीड़-भाड़ वाले इलाके भरत नगर में हुई हिन्दू नेता विपन शर्मा की हत्या का मामला सुलझाना किसी चुनौती से कम नहीं है। पंजाब में 13 दिनों में हुई 2 हिन्दू नेताओं की हत्याओं ने पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!