पटियालवियों ने जश्न मनाकर कहा नए वर्ष का ‘वैल्कम’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jan, 2018 11:34 AM

new year welcome

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के शहर पटियाला में नववर्ष का स्वागत धूमधाम से किया गया। पटियालवियों ने वर्ष 2018 का स्वागत खूब जश्न मनाकर किया। चारों तरफ जश्न का माहौल था और 12 बजते ही चारों तरफ पटाखे और किलकारियों का शोर-शराबा सुनने को मिला।

पटियाला(बलजिन्द्र, राणा, स.ह.): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के शहर पटियाला में नववर्ष का स्वागत धूमधाम से किया गया। पटियालवियों ने वर्ष 2018 का स्वागत खूब जश्न मनाकर किया। चारों तरफ जश्न का माहौल था और 12 बजते ही चारों तरफ पटाखे और किलकारियों का शोर-शराबा सुनने को मिला। 

नववर्ष के स्वागत और वर्ष 2017 को अलविदा कहने के लिए शहर के कई होटलों व क्लबों में समारोहों का आयोजन किया गया जहां पटियालवियों ने बड़ी संख्या में शिरकत की, वहीं दिल खोल कर जश्न भी मनाए। खास बात यह रही कि कई संस्थाओं द्वारा धार्मिक समारोहों का आयोजन करके नववर्ष का स्वागत किया गया।नववर्ष के मौके पर शाम से ही बाजारों व होटलों में रौनक होनी शुरू हो गई थी और जैसे-जैसे रात होती गई जश्न का जोश शिखरों पर चढ़ता गया।  12 बजे तक पूरा शहर जश्न में डूबा नजर आ रहा था। कहीं कलाकरों के अखाड़े तो कहीं डी.जे. की धुन सुनाई दे रही थी। नववर्ष के मौके पर खासतौर पर नौजवानों ने डी.जे. पर थिरक कर जश्न मनाए। इस बार नववर्ष समागमों का जश्न दोगुना हो गया था। 

पुलिस के सख्त सुरक्षा प्रबंधों के कारण हुल्लड़बाजों को नहीं मिला शरारत करने का मौका
नववर्ष के मौके पर कोई भी शरारती तत्व किसी तरह की शरारत नहीं कर सका, इसके लिए पुलिस की तरफ से सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए थे। एस.एस.पी. डा.एस. भूपति की तरफ से जारी की गई हिदायतों पर समूचे थानों के एस.एच.ओ. ने खुद सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। चौकों में विशेष तौर पर पुलिस को तैनात किया गया था।  इसके अलावा शहर में पी.सी.आर. और नाइट पैट्रोलिंग की फोर्स को भारी संख्या में तैनात की गई थीं। हुल्लड़बाजों की तरफ से 1-2 स्थानों पर इकट्ठा होने की कोशिश की गई, परंतु पुलिस ने मौके पर सबको हटा दिया।

कइयों को पड़ा नया वर्ष महंगा
ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नववर्ष के मौके शराब पीकर हुल्लड़बाजी करने वालों के खिलाफ विशेष तौर पर शिकंजा कसा गया था। जगह-जगह पर नाकाबंदी करके ट्रैफिक पुलिस की तरफ से अल्कोमीटर के साथ चैकिंग भी की गई। शराब पीकर गाडिय़ां चलाने वालों और सार्वजनिक स्थानों पर हुल्लड़बाजी करने वालों के चालान काटे गए। ट्रैफिक इंचार्ज इंस्पैक्टर करनैल सिंह ने खुद कमान संभाली हुई थी। 

धार्मिक स्थानों पर बढ़ाई चौकसी
नववर्ष की आमद को लेकर धार्मिक स्थान गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब, प्रसिद्ध प्राचीन काली माता मंदिर आदि की चौकसी बढ़ा दी गई है जिससे कोई भी असुखद घटना न घट सके। नववर्ष की आमद को लेकर पंजाब पुलिस की तरफ से इन दोनों मुख्य धार्मिक  स्थानों पर अलग पुलिस दस्ते तैनात किए गए हैं।  यहां सी.सी.टी.वी. कैमरों से भी नजर रखी जा रही है जिससे किसी भी तरह की कोई घटना को शरारती तत्व अंजाम न दे सकें। नववर्ष पर चौकसी को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी ने अपने मुलाजिम भी तैनात किए हैं। इसी तरह काली माता मंदिर में भी प्रबंधकों ने निगरानी के लिए अलग व्यवस्था की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!