बढ़ रहे अपराध, पुलिस फरमा रही आराम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Nov, 2017 07:36 AM

increasing crime

चौगिट्टी चौक में शराब के ठेके व लॉटरी स्टाल पर हुई चोरियों को अभी 2 दिन ही हुए थे कि चोरों ने पुलिस से बेखौफ होकर यहां से कुछ ही दूरी पर गुरु नानकपुरा मेन मार्कीट में रविवार की रात को एक और शराब के ठेके व मोबाइलों की शॉप को अपना निशाना बना लिया।

जालंधर (महेश): चौगिट्टी चौक में शराब के ठेके व लॉटरी स्टाल पर हुई चोरियों को अभी 2 दिन ही हुए थे कि चोरों ने पुलिस से बेखौफ होकर यहां से कुछ ही दूरी पर गुरु नानकपुरा मेन मार्कीट में रविवार की रात को एक और शराब के ठेके व मोबाइलों की शॉप को अपना निशाना बना लिया। इन दोनों वारदातों को चोरों ने दुकानों के शटरों के लगे ताले तोड़कर अंजाम दिया। ठेके पर काम करते देवेन्द्र नामक युवक ने बताया कि रात को ठेका रोज की तरह बंद किया था। सुबह आकर देखा तो शटर को लगे ताले टूटे पड़े थे।

चोरों ने गुरु नानकपुरा रेलवे फाटक के साथ लगते शराब के ठेके से हजारों रुपए की शराब चोरी की, वहीं बिरदी टैलीकॉम से भी नकदी व मोबाइलों पर हाथ साफ कर दिया। वारदातों की सूचना मिलते ही थाना रामा मंडी की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज निकलवा कर वारदातों को ट्रेस करने में जुटी रही लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ न तो चौगिट्टी चौक में 2 दिन पहले हुई चोरियों को लेकर चोरों का कोई सुराग हाथ लगा है और न ही रविवार हुई उक्त चोरियों संबंधी।

इसी तरह सूर्या एन्क्लेव क्षेत्र में भी थाना रामा मंडी के नजदीक ही डी.ए.वी. यूनिवॢसटी के एक प्रोफैसर के घर से चोरी हुए 5 तोले सोने के गहनों, 20 हजार रुपए की नकदी तथा जरूरी कागजातों समेत अन्य कीमती सामान को ट्रेस करने में भी पुलिस अभी तक नाकाम साबित हुई है। यह चोरी शनिवार को दिन-दिहाड़े हुई थी।

मैडीकल स्टोर पर दवाई लेने आया युवक चार्जिंग पर लगा मोबाइल लेकर हुआ फरार
नंगल शामा चौक में दिया वारदात को अंजाम दकोहा पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर नंगल शामा चौक में बैंस मैडीकल स्टोर नामक दवाइयों की शॉप से दवाई लेने आया एक युवक दुकान मालिक का सैमसंग कंपनी का मोबाइल लेकर फरार हो गया। दुकान मालिक कांग्रेस नेता व बोलीना दोआबा के पूर्व पंचायत सदस्य विजय कुमार अरोड़ा ने बताया कि रविवार शाम के करीब 6 बजे उनकी दुकान पर एक युवक दवाई लेने के लिए आया था। दवाई लेने के बाद उसने 100 रुपए उन्हें दिए, जिसके बाद उन्होंने दवाई के 40 रुपए काटकर बाकी के 60 रुपए उसको वापस कर दिए।

युवक के जाने के बाद उन्होंने अपने काऊंटर के नजदीक ही चाॄजग पर लगाए हुए अपने मोबाइल को गायब देखा तो काफी हैरानी पाई। उन्हें लगा कि उनका मोबाइल दवाई लेने आया युवक उतार कर ले गया है। बाहर आकर देखा तो युवक फरार हो चुका था। वर्णनीय है कि जिस जगह पर मैडीकल स्टोर है, वहीं चौक में अक्सर पुलिस की नाकाबंदी भी रहती है लेकिन मोबाइल लेकर फरार हुए युवक से साबित होता है कि न तो उसके मन में पुलिस चौकी का खौैफ था और न ही नजदीक ही लगते नाके का। विजय अरोड़ा ने घटना के बारे में दकोहा पुलिस चौकी को सूचना दे दी है।

कैंट में दिन-दिहाड़े महिला की चेन झपटी
कैंट के मोहल्ला नं. 17 में सोमवार को दिन-दिहाड़े एक महिला की चेन झपटे जाने का मामला सामने आया है। घटना वाली जगह पर पहुंचे थाना कैंट के ए.एस.आई. मेवा सिंह को देहाती थाना पतारा के गांव भोजोवाल निवासी संदीप कौर ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ कैंट में शॉपिंग के लिए आई थी। वे मोहल्ला नं. 17 में पैदल निकल रहे थे कि पीछे से आए एक युवक ने उसके गले से चेन झपट ली और नजदीक ही खड़े अपने साथी के बाइक पर सवार होकर फरार हो गया।

संदीप कौर ने बताया कि उसने अपना बचाव करने की कोशिश की, जिसके चलते लुटेरे चेन का आधा हिस्सा ही ले जाने में सफल हुआ। एक हिस्सा वहीं गिर पड़ा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के समय क्षेत्र में लाइट बंद होने के कारण घटना सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद नहीं हो सकी। पुलिस जांच कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!