नोटबंदी-जी.एस.टी. के खिलाफ कांग्रेस ने मनाया काला दिवस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Nov, 2017 07:44 AM

congress celebrates black day on the 8 november

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक वर्ष पहले 8 नवम्बर को की गई नोटबंदी के फैसले को जहां भाजपा देशहित में सही ठहराते हुए नोटबंदी की पहली वर्षगांठ मनाते हुए सारे देश में कालेधन का पुतला फूंक रही थी वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने मोदी सरकार के नोटबंदी व...

अमृतसर(महेन्द्र, पुरी): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक वर्ष पहले 8 नवम्बर को की गई नोटबंदी के फैसले को जहां भाजपा देशहित में सही ठहराते हुए नोटबंदी की पहली वर्षगांठ मनाते हुए सारे देश में कालेधन का पुतला फूंक रही थी वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने मोदी सरकार के नोटबंदी व जी.एस.टी. के फैसले को जनविरोधी तथा पूरी तरह से गलत बताते हुए देशभर में बुधवार को मोदी सरकार का पुतला फूंक कर काला दिवस मनाया। स्थानीय जिला कांग्रेस कमेटी ने भी नोटबंदी की पहली वर्षगांठ को काला दिवस के तौर पर मनाते हुए हाल बाजार स्थित कांग्रेस भवन से हाल गेट तक रोष-प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी के इस फैसले ने देश को आर्थिक तौर पर तथा विकास के मुद्दे पर 10 वर्ष पीछे धकेल दिया है।

विधायक ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लेकर कालेधन पर नहीं, बल्कि देशवासियों पर चोट की है। नोटबंदी की वजह से लोगों के कारोबार इस कदर चौपट हो चुके हैं कि एक वर्ष गुजर जाने के बावजूद भी लोग निराशाजनक स्थिति से नहीं उभर पा रहे। विधायक सुनील दत्ती ने कहा कि मोदी सरकार नोटबंदी के बड़े-बड़े फायदे गिना रही है जबकि हकीकत यह है कि लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाना तो दूर, उलटे लोगों के रोजगार ही समाप्त होते जा रहे हैं। नोटबंदी की वजह से कई कम्पनियां घाटा बर्दाश्त न करने कारण बंद हो चुकी हैं। तब 100 से भी ज्यादा निर्दोष लोग लम्बी-लम्बी कतारों में ही दम तोड़ गए थे लेकिन भाजपा नोटबंदी के फैसले को सही बताते हुए अपनी पीठ खुद ही थपथपा रही है। इस मौके पर कांग्रेस महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष ममता दत्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी करके अपने नजदीकी बड़े-बड़े घरानों को फायदा पहुंचाया है जबकि देश की आम जनता को इसका कतई फायदा नहीं हुआ।

अच्छे दिन लाने की बात करने वाली मोदी सरकार के साढ़े 3 वर्ष के शासनकाल दौरान महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। लोगों के घरेलू बजट भी बुरी तरह से गड़बड़ा चुके हैं, लेकिन मोदी सरकार नोटबंदी के फैसले को सही बताकर देशवासियों को गुमराह कर रही है। 

इस मौके पर विधायक ओम प्रकाश सोनी, सुनील दत्ती, विकास सोनी के अलावा कांग्रेस महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष ममता दत्ता, कांग्रेस शहरी प्रधान जुगल किशोर शर्मा, व्यापार सैल के जिला प्रधान गिन्नी भाटिया, अरविन्द्र पाल सिंह भाटिया, बलविन्द्र सिंह नवांपिंड, रामपाल सिंह ब्लाक प्रधान, अश्विनी कालेशाह, हरपाल सिंह ङ्क्षथद, जसप्रीत सिंह भाटिया, दीपक, राजू, परगट सिंह धुन्ना, अशोक कपूर, विजय तथा बलबीर सिंह सहित भारी संख्या में पार्टी वर्कर उपस्थित थे। इंडिया गेट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक तरसेम सिंह डी.सी. ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के साथ धोखा किया है जिसको लेकर आज सारा देश शोक मना रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को अच्छे दिनों का लारा लगाकर मंदे दिनों के हालातों में ला खड़ा किया है। आज जी.एस.टी. और नोटबंदी के कारण देश की अर्थव्यवस्था में रुकावट आ गई है। सांसद जीत सिंह औजला ने कहा कि जी.एस.टी. दिन-दिहाड़े लोगों की हुई लूट है जिस पर केंद्र सरकार जश्न मनाकर क्या साबित करना चाहती है। इंडिया गेट पर रोष प्रदर्शन दौरान विधायक तरसेम सिंह डी.सी. के साथ सीनियर कांग्रेसी नेता रमिन्द्र सिंह रम्मी, गुलजार सिंह, जगजीत सिंह चक्क मुकंद, सविन्द्र सिंह शाह, बलविन्द्रपाल सिंह मनावां, सुखराज सिंह रंधावा, संतोख सिंह बशम्बरपुरा, मनजीत सिंह, साहब सिंह अटारी तथा हलके के अन्य सीनियर कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!