प्रेमिका का कत्ल कर शव नहर में फैंकने का मामलाःप्रेमी ने दिया था वारदात को अंजाम

Edited By swetha,Updated: 25 Apr, 2019 09:52 AM

police solve murder case

पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी को उस समय सुलझा लिया है।

बटाला(बेरी,मठारू): पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी को उस समय सुलझा लिया है। इस संबंधी पुलिस लाइन बटाला में आयोजित प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान कंवलजीत सिंह हीर एस.पी. बटाला ने बताया कि पुलिस ने विगत 24 अप्रैल, 2017 को थाना घनिए-के-बांगर में मृतका अमरजीत कौर के पिता प्यारा सिंह निवासी गग्गोवाली थाना घुम्मन कलां ने अमरजीत कौर को अगवा करने संबंधी एक मुकद्दमा नं. 43 तिथि 24.9.17 धारा 365, 120-बी आई.पी.सी तहत थाना घनिए-के-बांगर में दर्ज करवाया था जिसमें अमरजीत कौर को अगवा करने संबंधी रंजीत सिंह उर्फ साबा व बलजीत सिंह उर्फ फौजी पुत्र  दर्शन सिंह, दर्शन सिंह पुत्र शिंगारा सिंह निवासी गांव जांगला एवं बलजीत सिंह पुत्र सेवा सिंह निवासी गांव सैदपुर पर अगवा करने के आरोप लगाए गए थे।

दुपट्टे से गला घोंटकर शव फैंका था बिस्त नहर में 
एस.पी. ने बताया कि इसके बाद रंजीत सिंह उर्फ साबा व बलजीत सिंह निवासी सैदपुर फरार हो गए थे और अब गुप्त सूचना के आधार पर 21 अप्रैल, 2019 को पी.ओ. रंजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया जिसने पूछताछ दौरान माना कि उसने विगत 2 अप्रैल, 2017 को अमरजीत कौर का बलजीत सिंह निवासी सैदपुर की मदद से जिला अमृतसर थाना लोपेके के गांव चोगावां के निकट बिस्त नहर के किनारे दुपट्टे से गला घोंटकर शव नहर में फैंक दिया था। 

अवैध संबंधों के कारण किया कत्ल
एस.पी. हीर ने बताया कि जांच दौरान यह बात भी सामने आई कि अमरजीत कौर के साथ रंजीत सिंह के अवैध संबंध स्थापित हो गए थे जबकि अमरजीत कौर का पति मुखतार सिंह आई.टी.बी.पी. में नौकरी करता था व घर से बाहर रहता था जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच काफी झगड़ा भी हुआ था और अमरजीत कौर पक्के तौर रंजीत सिंह उर्फ साबा के घर में रहने लग पड़ी व बाद में रजीत सिंह ने भी शादी करवा ली। एस.पी. ने बताया कि इस उपरान्त उक्त दोनों के आपसी संबंध खराब हो गए जिसके चलते अमरजीत कौर रंजीत सिंह पर दबाव डालने लगी कि वह या तो उसे रखे या अपनी पत्नी को जिसके बाद रंजीत सिंह ने अपने दोस्त बलजीत सिंह निवासी सैदपुर को साथ लेकर अपने पिता व भाई से सलाह करने के बाद अमरजीत कौर का कत्ल कर दिया। 

धारा 302, 201 आई.पी.सी. का हुआ इजाफा : एस.पी. 
एस.पी. ने बताया कि उक्त मामले में पुलिस ने धारा 302, 201 आई.पी.सी. का इजाफा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बलजीत सिंह निवासी सैदपुर को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी। इस अवसर पर डी.एस.पी. इंवैस्टीगेशन परमिन्द्र कौर, डी.एस.पी. फतेहगढ़ चूडिय़ां बलबीर सिंह, डी.एस.पी. श्री हरगोङ्क्षबदपुर संजीव कुमार, एस.एच.ओ. घुमाण हरजीत सिंह, एस.एच.ओ. घनिए-के-बांगर ओंकार सिंह व एस.एच.ओ. किला लाल सिंह भी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!