चोर-चोर का शोर सुनकर घरों से बाहर आए लोगों की रात भर नींद हुई हाराम

Edited By swetha,Updated: 22 Jul, 2018 12:50 PM

hearing the noise of thieves

नगर के मोहल्ला प्रीतनगर में गत रात्रि करीब 11 बजे लोगों में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब कुछ लोग शोर मचा कर चोर-चोर कहते हुए अपने घरों से बाहर आ गए और उक्त चोर को पकडऩे हेतु देखते ही देखते भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान...

पठानकोट(आदित्य): नगर के मोहल्ला प्रीतनगर में गत रात्रि करीब 11 बजे लोगों में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब कुछ लोग शोर मचा कर चोर-चोर कहते हुए अपने घरों से बाहर आ गए और उक्त चोर को पकडऩे हेतु देखते ही देखते भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान लोगों ने उक्त चोर के मोहल्ले में घुसने के बारे में पुलिस थाना डिवीजन नं.-2 को सूचित किया, जिसके चलते ए.एस.आई. रामपाल भारी पुलिस फोर्स के  साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके चलते रात्रि के दौरान मोहल्ला प्रीतनगर पुलिस की संख्या को देखते हुए छावनी में तबदील हो गया। 

वहीं ए.एस.आई. राम लाल ने उक्त चोर को देखने वाले लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि वे अपने घर में खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे कि इतने में एक लम्बी कद काठी वाला युवक उनके घर आ धमका, जिसको देखने पर उन्हें प्रतीत हुआ कि शायद उक्त चोर वही युवक है, जो गत दो-तीन दिन पहले पुलिस को चकमा देकर भागा हुआ है। उन्होंने शोर मचा दिया और वह युवक भाग निकला और एक नवनिर्मित दुकान के अंदर घुस गया। पुलिस ने लोगों की बात सुनने पर टार्च के सहारे जब उक्त युवक की तलाश आरम्भ की तो पुलिस के हाथ काफी देर तक कुछ नहीं लगा।

पुलिस इसको मात्र अफवाह समझ वापस अपनी ड्यूटी पर चली गई। पुलिस को वापस गए अभी चंद मिनट ही बीते थे कि एक बार पुन: लोगों ने नवनिर्मित दुकान से उक्त युवक को देखने पर फिर शोर मचा दिया। घरों की ओर लौटे लोग फिर वापस आ गए और उनके दिलों में दहशत पैदा हो गई तथा फिर से उक्त युवक को ढूंढने लग गए। इस घटना के चलते लोगों ने पूरी रात जाग कर काटी लेकिन लोगों को सुबह तक उक्त युवक दिखाई नहीं दिया। दिन चढ़ते ही लोगों के दिलों में पुरानी कहावत ‘खोदा पहाड़ निकली चूहिया’ वाली चरितार्थ होने लगी। वहीं इसकी बाबत जब ए.एस.आई. राम लाल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों ने उन्हें सूचित किया कि उनके मोहल्ले में एक चोर घुस आया है तथा देखने में वह भागा कैदी नजर आ रहा है, जिसके चलते वह तुरंत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन हर तरफ तलाशी लेने के उपरांत उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा और वह वापस आ गए। 

स्ट्रीट लाइट न जगने को लेकर लोगों में दिखा आक्रोश
वहीं घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों में मोहल्ले में कुछ स्ट्रीट लाइटें न जगने को लेकर निगम के प्रति काफी आक्रोश दिखा। लोगों ने बताया कि घटनाक्रम के बिल्कुल साथ लगी स्ट्रीट लाइट पिछले काफी समय से खराब है, जिसका शरारती तत्व भरपूर फायदा उठाते हैं। इतना ही नहीं मोहल्ले में ऐसी कई स्ट्रीट लाइटें हैं, जो बिल्कुल ही नहीं जलतीं। इस तरफ निगम अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि यदि रात्रि के दौरान उक्त स्ट्रीट लाइट जगती होती तो शायद जिस युवक को लोग चोर कह रहे थे, वह लाइट के कारण पकड़ा जाता। निगम अधिकारियों को चाहिए कि वह मोहल्ले की स्ट्रीट लाइटों को तुरंत ठीक करवाएं ताकि शरारती तत्व अंधेरे का फायदा न उठा सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!