आधार कार्ड बनवाने के लिए 5 साल से चक्कर लगा रहा किसान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Jan, 2018 11:02 AM

farmer has been facing problem related to adhaar card

केन्द्र सरकार द्वारा जहां देश में हरेक सुविधा का लाभ देने से पहले आधार नंबर से लिंक करवाने के आदेश दिए गए हैं तो वहीं सीमावर्ती जिले का किसान पिछले 5 साल से आधार कार्ड बनवाने के लिए चक्कर लगा रहा है ताकि उसका आधार कार्ड बन जाए। इसके बावजूद कोई उसकी...

फिरोजपुर (जैन): केन्द्र सरकार द्वारा जहां देश में हरेक सुविधा का लाभ देने से पहले आधार नंबर से लिंक करवाने के आदेश दिए गए हैं तो वहीं सीमावर्ती जिले का किसान पिछले 5 साल से आधार कार्ड बनवाने के लिए चक्कर लगा रहा है ताकि उसका आधार कार्ड बन जाए। इसके बावजूद कोई उसकी सुनने वाला नहीं है।

गांव फरीदेवाला निवासी संदीप सिंह पुत्र जसमेर सिंह ने आरोप लगाया कि वर्ष 2013 से उसने आधार कार्ड अप्लाई करना शुरू कर रखा है और हर बार उसके दस्तावेजों में कोई न कोई गलती निकाल दी जाती है और उसे परेशान किया जा रहा है।  

सुविधाओं से होना पड़ रहा है वंचित
आधार कार्ड न बना होने के कारण सरकार द्वारा दी जानेवाली सुविधाओं से भी शिकायतकत्र्ता वंचित है। गांव में 16 एकड़ भूमि पर खेती करने वाले संदीप ने बताया कि उसे सबसिडी पर खाद भी नहीं मिलती और घरेलू गैस की सबसिडी भी अकाऊंट में नहीं आती। रोजाना बैंक व मोबाइल कंपनियां अपना नंबर आधार से लिंक करवाने के  मैसेज करती हैं, लेकिन अब वह करे तो क्या करे। इतना ही नहीं उसकी बैंकों में लिमिट भी बंद हो गई है।

डी.सी. से लगा चुका है गुहार
संदीप सिंह अपने साथ हुए पूरे केस संबंधी डिप्टी कमिश्नर रामवीर को भी लिखित पत्र देकर गुहार लगा चुका है कि उसका आधार कार्ड बनवाने में सहायता की जाए। डी.सी. ने उसे सांझ केन्द्र में आधार कार्ड बनवाने हेतु भेजा और वहां से भी अभी तक बनकर नहीं आया। उसने बताया कि उसके पूरे परिवार का आधार कार्ड बन चुका है। उसने कहा कि क्या मैं भारत देश का नागरिक नहीं या मेरा कोई वजूद नहीं, जोकि उसका कार्ड बनाने में परेशान किया जा रहा है। 

मामला ध्यान में नहीं: डी.सी.
डिप्टी कमिश्नर रामवीर ने कहा कि मामला उनके संदर्भ में नहीं है। शिकायतकर्ता उनसे आकर मिले, उसका आधार कार्ड बनवा दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!