फूड सेफ्टी विभाग मानसा की तरफ से 1950 लीटर नकली देसी घी जब्त

Edited By Vatika,Updated: 23 Oct, 2018 11:01 AM

desi ghee recovered

पंजाब सरकार की तरफ से त्यौहारों के सीजन के मद्देनजर खाद्य वस्तुओं के मिलावटखोरों विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देशों पर कार्रवाई करते मानसा के फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बीती रात मारे छापे दौरान 1950 लीटर नकली देसी घी जब्त करने का दावा किया है।

मानसा(जस्सल): पंजाब सरकार की तरफ से त्यौहारों के सीजन के मद्देनजर खाद्य वस्तुओं के मिलावटखोरों विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देशों पर कार्रवाई करते मानसा के फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बीती रात मारे छापे दौरान 1950 लीटर नकली देसी घी जब्त करने का दावा किया है।

मानसा के फूड सेफ्टी विभाग के सहायक कमिश्नर अमृतपाल सिंह सोढी के नेतृत्व में फूड सेफ्टी अफसर संदीप सिंह संधू और स्टाफ की तरफ से मानसा-सिरसा रोड पर झुनीर में लगाए नाके दौरान देर रात नकली घी की यह खेप बरामद की गई। सोढी ने बताया कि हरियाणा की तरफ से आ रही मैक्स पिकअप गाड़ी को रोका गया तो उसमें से 3 अलग-अलग मार्का रॉयल अनमोल लाइट का 1152 लीटर, श्री मधु धारा का 510 लीटर और केदार बलैंडिड मार्का का 288 लीटर नकली देसी घी मिला। उन्होंने खास तौर पर बताया कि इन मार्का पर लगे लेबल भी गुमराह करने वाले पाए गए, क्योंकि लेबल के एक तरफ लाइट और दूसरे तरफ वनस्पति लिखा हुआ है। 

उन्होंने बताया कि गाड़ी में मौजूद इस खेप के मालिक अजय कुमार निवासी रामपुरा फूल ने पूछताछ दौरान बताया कि यह सामग्री हरियाणा के फतेहाबाद से राम कुमार-पवन कुमार ट्रेङ्क्षडग कंपनी और गौरव ट्रेङ्क्षडग कंपनी से लाई जा रही थी। श्री सोढी ने बताया कि घी के नमूने लेकर अगली जांच के लिए खरड़ स्थित स्टेट फूड व कैमिकल लैबोरेटरी में भेजे गए हैं और घी का स्टॉक जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि नमूनों के नतीजों मुताबिक खेप के मालिक विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सोढी ने बताया कि ऐसा घी 2 या & तरह के खाने वाले तेलों की मिलावट करके तैयार किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!