सॉलिड वेस्ट प्लांट बंद करेगी कंपनी, नगर निगम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Edited By Vatika,Updated: 16 Jan, 2019 12:42 PM

bathinda municipal corporation

शुरू से ही विवादों में रहे मानसा रोड पर स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट को संबंधित कंपनी जे.आई.टी.एफ. ने बंद करने का फैसला कर लिया है, जिससे नगर निगम बठिंडा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

बठिंडा: शुरू से ही विवादों में रहे मानसा रोड पर स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट प्लांट को संबंधित कंपनी जे.आई.टी.एफ. ने बंद करने का फैसला कर लिया है, जिससे नगर निगम बठिंडा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

कंपनी ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर नगर निगम ने प्लांट को चालू रखने के लिए सभी प्रकार की शर्तों को पूरा न किया तो कंपनी 19 जनवरी को उक्त प्लांट को बंद कर दिया जाएगा। इस संबंध में कंपनी की ओर से निकाय विभाग को 2 नोटिस भेजकर इस फैसले से अवगत करवा दिया गया है व गत दिनों कंपनी की ओर से विभाग के डायरैक्टर को टर्मीनेशन नोटिस जारी कर दिया है।
 
निर्धारित कचरा उपलब्ध न होने के चलते कंपनी हट रही पीछे: उक्त प्लांट को मानसा रोड पर नगर निगम की ओर से उक्त कंपनी जे.आई.टी.एफ. के सहयोग से स्थापित किया गया था, जिसमें महानगर बठिंडा के अलावा आसपास की 18 नगर कौंसिलों के कचरे का निपटारा किया जाना था। कंपनी के अनुसार नगर निगम की ओर से कंपनी को प्लांट शुरू होने से पहले 300 टन कचरा प्रतिदिन तथा प्लांट शुरू होने के बाद 500 टन कचरा प्रतिदिन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया था। कंपनी द्वारा तैयार किए गए सैटअप के अनुसार अगर इतना कचरा प्रतिदिन नहीं मिलता तो कंपनी अपने प्रोजैक्ट के अनुसार काम नहीं कर सकेगी। लेकिन नगर निगम बठिंडा कंपनी को निर्धारित कचरा उपलब्ध नहीं करवा सका जिस कारण कंपनी अब काम करने से हाथ पीछे खींच रही है। कंपनी व निगम के बीच यह खींचतान पिछले काफी समय से चल रही है लेकिन अब 
कंपनी ने प्लांट को बंद करने का फैसला किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!