पूरी-छोले बेचने वाले ने परिवार सहित डी.सी. से मांगी इच्छा-मृत्यु की इजाजत

Edited By swetha,Updated: 19 Sep, 2018 04:09 PM

cheque bounce case

चैक बाऊंस के कई मामलों में बुरी तरह से फंस चुके पूरी-छोले की रेहड़ी लगाने वाले ने 8 सूदखोरों पर उनके घर की मॉर्टगेज करवाने की बजाय सेलडीड करवा कर उन्हें बेघर करने के बावजूद लगातार परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

अमृतसर(महेन्द्र): चैक बाऊंस के कई मामलों में बुरी तरह से फंस चुके पूरी-छोले की रेहड़ी लगाने वाले ने 8 सूदखोरों पर उनके घर की मॉर्टगेज करवाने की बजाय सेलडीड करवा कर उन्हें बेघर करने के बावजूद लगातार परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। इनसे तंग आकर उसने अपने परिवार सहित डिप्टी कमिश्नर के नाम एक अनुरोध-पत्र लिख कर सारे परिवार के लिए इच्छा-मृत्यु की इजाजत देने की बात कही है। हालांकि डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा पंचायत एवं जिला परिषद के चुनावों में व्यस्त होने के कारण न मिल पाने से इंसाफ की गुहार लगाते हुए खुद को पीड़ित बताते हुए इस परिवार ने मंगलवार को ए.डी.सी. (जनरल) अलका कालिया से लिखित अनुरोध करते हुए सारी स्थिति से अवगत कराया है। 

मामले के हालात
स्थानीय गवाल मंडी, पुतली घर चौक निवासी प्रेम चंद पुत्र घिस्सू राम, उसकी पत्नी ऊषा देवी तथा उनके 2 पुत्रों मोहन शाम व मनीष कुमार ने एक साथ स्थानीय डी.सी. कमलदीप सिंह संघा के नाम के अलावा राष्ट्रपति, चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट, प्रधानमंत्री, राज्यपाल पंजाब तथा पंजाब के मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में कहा है कि स्थानीय राम तीर्थ रोड, पुतली घर निवासी एक व्यक्ति ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उन्हें कम ब्याज पर कर्ज दिलाने का झांसा देकर उनके बेटों व परिवार से जबरदस्ती कई ब्लैंक चैक ले लिए हुए थे।

साथ ही उनके घर की मॉर्टगेज (रैहन नामा) की बजाय उसकी सेल डीड करवा कर उन्हें उन्हीं के घर से ही बेघर कर दिया है। इतना जुल्म करने के बावजूद उक्त लोग उनके ब्लैंक चैंकों की आड़ में उनके सारे परिवार को अलग-अलग जिलों में चैक बाऊंस तथा अन्य कई प्रकार के झूठे मामलों में फंसाने की धमकियां भी दे रहे हैं। हालांकि उनसे लिए गए कर्ज की राशि से भी कई गुना रकम वह अदा भी कर चुके हैं। 

कपड़ा व्यापारी बता कर दर्ज किया है केस
प्रेम चंद ने बताया कि वह गवाल मंडी चौक, पुतली घर क्षेत्र में पूरी-छोले बेचने की रेहड़ी लगाता है लेकिन मुख्य सूदखोर ने उनके परिवार से लिए गए कई ब्लैंक चैकों का दुरुपयोग करते हुए अपने साथियों की मदद से दूसरे जिलों से संबंधित कुछ ऐसे लोगों के जरिए उनके खिलाफ दूसरे जिलों में चैक बाऊंस के केस दायर करवा दिए हुए हैं, जिन्हें वह जानता तक नहीं है। उसने बताया कि एक व्यक्ति ने तो उसे कपड़े का व्यापारी बताते हुए उससे कपड़ा खरीद करते समय चैक देने की बात कहते हुए उसके खिलाफ चैक बाऊंस का केस दायर कर रखा है, जबकि वह कोई कपड़े का व्यापारी नहीं है, बल्कि पूरी-छोले बेचने की रेहड़ी ही लगाता है। 

पुलिस ने गायब कर दी शिकायत
प्रेम चंद व उसके परिवार के सदस्यों ने बताया कि जिस शख्स ने उसे कपड़े का व्यापारी बताकर उसके खिलाफ चैक बाऊंस का केस दायर कर रखा है, उसके खिलाफ ही नहीं, बल्कि उसके सहित कुल 8 लागों के खिलाफ स्थानीय पुलिस को लिखित तौर पर शिकायत भी की थी जिसका उन्हें डायरी नंबर 2021 सी.ओ.पी. 23 जून 2016 दिया गया था, लेकिन हैरत की बात है कि पुलिस ने उनकी इस शिकायत पर कार्रवाई क्या करनी थी, उल्टा सूदखोरों के साथ मिलकर तथा उनके बचाव के लिए उनकी शिकायत ही गायब कर दी हुई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!