कबड्डी विश्वकपःअर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया की विजयी शुरूआत

You Are HerePunjab
Saturday, November 05, 2016-12:36 PM

गुरदासपुर(विनोद, दीपक): पंजाब सरकार द्वारा करवाए जा रहे छठे कबड्डी विश्वकप की शुरूआत शहीद लै. नवदीप सिंह अशोक चक्र स्टेडियम में परिवहन मंत्री पंजाब अजीत सिंह कोहाड़ ने की। इस अवसर पर श्रीलंका के पैट्रोलियम मंत्री चंडिमा वीरकोटी विशेषातिथि के रूप में उपस्थित हुए।   पहला मैच अर्जेंटीना व तंजानिया के मध्य खेला खेला गया। 

अर्जेंटीना ने शानदार खेल दिखाते हए तंजानिया को 52-32 अंकों के अंतर से पराजित करके मैच पर कब्जा किया। इसी तरह दिन का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया व कीनिया के मध्य खेला गया जिसकी शुरूआत सेवा सिंह सेखवां चेयरमैन पंजाब तकनीकी शिक्षा ने करवाई। मैच में शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया का दबदबा बना रहा जोकि अंत तक कायम रहा।

पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया लगभग 8 अंकों से कीनिया से आगे रहा। अंत में ऑस्ट्रेलिया ने 61-36 से कीनिया को पराजित किया। वहीं महिलाओं में न्यूजीलैंड ने मारी बाजीतीसरा मैच महिलाओं की टीम न्यूजीलैंड तथा तंजानिया के बीच खेला गया जिसकी शुरूआत देसराज धुग्गा विधायक श्रीहरगोबिन्दपुर ने करवाई। इस मैच पर न्यूजीलैंड टीम ने शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा और अंतिम हाफ तक 40 अंकों से आगे रही जबकि अंत में न्यूजीलैंड ने बहुत ही आसानी से 88-15 के अंक से यह मैच जीत लिया। 

कीनिया के कप्तान ने लोगों का किया मनोरंजन
 

कीनिया और ऑस्ट्रेलिया के मैच का लोगों ने सबसे ज्यादा लुत्फ उठाया। जब कीनिया का कप्तान अपनी कबड्डी डालने पहुंचता तो दर्शक दीर्घा में इतना शोर मचता कि उसी उत्साह के चलते कीनिया के कप्तान ने हमेशा अपनी कबड्डी में अंक प्राप्त किया। कप्तान का भारी-भरकम शरीर देख कर ही लगता था कि उसे पकड़ पाना नामुमकिन था लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों ने पूरा दमखम लगाकर अपना प्रयास जारी रखा और पूरी कबड्डी में कीनिया के कप्तान से मात्र एक अंक ही प्राप्त कर सके।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You