विपन शर्मा हत्याकांडःयारी निभाने के चक्कर में सारज बना था गैंगस्टर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Mar, 2018 07:18 AM

vipin sharma murder case

ए.आई.जी. हरकंवलप्रीत सिंह खख ने बताया कि विपन शर्मा हत्याकांड में पकड़े गए गैंगस्टर सारज ने पूछताछ में यह भी कबूला कि उसने 1 सितम्बर 2017 को साथियों के साथ मिलकर रैय्या के पास बस में पुलिस मुलाजिमों को गोलियां मारकर शुभम को पुलिस कस्टडी से छुड़वाया...

जालंधर(मृदुल शर्मा): ए.आई.जी. हरकंवलप्रीत सिंह खख ने बताया कि विपन शर्मा हत्याकांड में पकड़े गए गैंगस्टर सारज ने पूछताछ में यह भी कबूला कि उसने 1 सितम्बर 2017 को साथियों के साथ मिलकर रैय्या के पास बस में पुलिस मुलाजिमों को गोलियां मारकर शुभम को पुलिस कस्टडी से छुड़वाया था। वारदात में ए.एस.आई. सुखजिंद्र सिंह भी जख्मी हुआ था। सारज मानता है कि उसके बड़ी संख्या में दोस्त हैं और वह अमृतसर डी.ए.वी. कॉलेज के एक विंग का प्रधान भी रहा है। यारी निभाने के चक्कर में ही वह गैंगस्टर बना। 

गैंगस्टरों के साथ नशीले पदार्थ भी किए हैं सप्लाई
सारज ने पुलिस जांच में बताया कि उसने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया और बॉबी मल्होत्रा के साथ मिलकर जेल से नशा तस्करी नैटवर्क भी चला रखा था। फिलहाल गैंगस्टर जग्गू और बॉबी दोनों होशियारपुर और अमृतसर जेल में बंद हैं। 
हत्या के प्रयास का मामला 2014 में दर्ज हुआ था।  सारज के खिलाफ पहला मामला 2014 में हत्या के प्रयास का दर्ज हुआ था। उसके बाद से ही उसने दोस्तों के साथ मिलकर अपने गैंग को फैलाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने लूट, तस्करी, गैंगवार और कत्ल किए जिसके कारण उस पर पर्चे दर्ज होते गए। 

हुलिया बदलने में है एक्सपर्ट
श्री खख ने बताया कि सारज हुलिया बदलने में एक्सपर्ट है। विपन हत्याकांड के वक्त उसने अपनी दाढ़ी बढ़ाई हुई थी और पगड़ी बांधी हुई थी। मगर उसके बाद से उसने अपना हुलिया बिल्कुल बदल लिया था। उसने अपनी दाढ़ी-मूंछें कटवा ली थीं और सिर भी मुंडवा लिया था। 

4 साल से पुलिस उसे ढूंढ रही थी
ए.आई.जी. खख ने बताया कि साल 2014 में पहला पर्चा दर्ज होने के बाद से गैंगस्टर सारज अब तक पकड़ा नहीं गया था। सारज को पुलिस ने पहली बार पकड़ा है। सारज हमेशा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर ही छिपता था।  

5 लाख का ईनामी सारज
26 साल के सारज के सिर पर सरकार और पुलिस ने 5 लाख का ईनाम रखा हुआ था क्योंकि वह 4 सालों से पुलिस की गिरफ्त से दूर था। 

अमृतसर जेल में बंद गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा है सारज के क्राइम की दुनिया का गॉडफादर 
ए.आई.जी. खख ने बताया कि सारज का क्राइम की दुनिया में गॉडफादर अमृतसर जेल में बंद गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा है जिसके कहने पर ही उसने वारदातों को अंजाम देना शुरू किया और उसी को देख लोगों के कत्ल व डकैतियां शुरू की थीं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!