‘सुक्खा गप्पी ऐसे ही मार रहा है फ्री गप्पें’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Aug, 2017 01:54 AM

sukkha guppy is killing such a free chat

कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शिरोमणि अकाली दल (बादल) (शिअद) द्वारा पंजाब में सत्तारुढ़ कैप्टन अमरेन्द्र....

सुल्तनापुर लोधी(सोढी): कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शिरोमणि अकाली दल (बादल) (शिअद) द्वारा पंजाब में सत्तारुढ़ कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार विरुद्ध शुरू किए जबर विरोधी आंदोलन पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘सुक्खा गप्पी ऐसे ही फ्री गप्पें’ मारकर लोगों को गुमराह कर रहा है। 

केबल माफिया ने सरकार को करोड़ों का चूना लगाया 
फास्ट वे चैनल संबंधी उन्होंने कहा कि पिछली सरकार समय केबल माफिया द्वारा उस समय के अकाली हुक्मनामों से मिली भगत करके सरकार के खजाने को करोड़ों रुपए के टैक्सों का भारी चूना लगाया गया। गांव सींचेवाल में पहुंचने पर नवजोत सिंह सिद्धू का संत बाबा बलबीर सिंह सींचेवाल के अतिरिक्त सी. कांग्रेसी नेता राजा गुरप्रीत सिंह, सुखविन्द्र सिंह सुख, बाबा सुखजीत सिंह, सुरजीत सिंह शंटी, बलदेव सिंह, गगनदीप सिंह सुख ने भी स्वागत किया। राजा गुरप्रीत सिंह ने सिद्धू को पवित्र नगरी सुल्तानपुर लोधी के विकास पर जोर लगाने की अपील की। इस समय पंजाब सरकार के एडीशनल चीफ सैक्रेटरी सतीश चंद्रा, बरजिंद्र सिंह डिप्टी डायरैक्टर जालंधर रिजन व एस.डी.एम. शाहकोट नवजोत कौर आदि भी थे।

लाल बत्ती कारों में ही बिकता था ‘चिट्टा’ 
सिद्धू ने बार-बार शिअद के अध्यक्ष व पूर्व उपमंत्री सुखबीर सिंह बादल को ‘सुक्खा गप्पी’ के नाम से संबोधन करते हुए दोष लगाया कि पूर्ववत्र्ती अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार ने अपने 10 वर्ष के शासन में लोकतंत्र के स्थान पर गुंडा तंत्र चलाया वह अब कौन से मुंह से कैप्टन सरकार पर झूठे दोष लगा रहे है। सिद्धू ने कहा कि पूर्ववत्र्ती अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के समय तो लाल बत्ती कारों में ही ‘चिट्टा’ बिकता था जिसको कैप्टन सरकार ने बंद करवाया। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार समय किसी से भी जुल्म नहीं हुआ व अगर किसी खिलाफ कोई झूठा केस दर्ज हुआ है तो वह कैप्टन साहिब के ध्यान में लाए तो पड़ताल करवाई जा सके। 

गांव सींचेवाल में संत बलबीर सिंह सींचेवाल द्वारा सिर्फ 12 लाख रुपए की लागत से तैयार करवाए गए सीवरेज के ट्रीटमैंट प्लांट जिससे पानी साफ करके खेती के लिए प्रयोग किया जा रहा है व पानी से कोई बदबू नहीं आती को देखने के लिए विशेष तौर पर अधिकारियों के साथ पहुंचे सिद्धू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह ट्रीटमैंट प्लांट  को देखने कुछ सीखने के लिए यहां आए है जिसको अमली जामा पहनाया जाएगा। सिद्धू ने दोष लगाया कि पिछली सरकार पंजाब में ट्रीटमैंट प्लांट लगाने के लिए 700 करोड़ रुपए खर्च किए जिसकी आज वैल्यू 1300 करोड़ है परंतु इतना पैसा खर्च करके भी कोई पानी साफ करके खेती के लिए प्रयोग नहीं किया गया। सिद्धू ने कहा कि संत सींचेवाल द्वारा 12 लाख रुपयों की लागत से तैयार किए ट्रीटमैंट प्लांट का लाभ 100 गुना अधिक है। 

कैबिनेट मंत्री सिद्धू और विधायक चीमा की नाराजगी आई सामने
‘सोढी’ अनुसार कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का शनिवार गांव सीचेवाल के अतिरिक्त सुल्तानपुर लोधी पहुंचकर मीटिंगें करने का प्रोग्राम रखा हुआ था जिस संबंधी एक दिन पहले समूह प्रशासनिक अधिकारियों के अतिरिक्त पत्रकारों को भी लोक संपर्क विभाग द्वारा कवरेज करने के लिए बुलाया गया था परंतु नवजोत सिद्धू द्वारा गांव सीचेवाल में बलबीर सिंह सीचेवाल से निर्मल कुटिया सीचेवाल में मीटिंग करने उपरांत वहीं से ही सुल्तानपुर लोधी आने का प्रोग्राम रद्द कर वापस लौट जाने उपरांत यहां कई प्रकार की चर्चा शुरू हो रही है। 

तय किए गए प्रोग्राम अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू ने सुल्तानपुर लोधी में पवित्र बेईं किनारे बने आश्रम में संत बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल व हलका विधायक नवतेज सिंह चीमा के अतिरिक्त अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से मीटिंग करके पवित्र नगरी के विकास कार्यों संबंधी चर्चा करनी थी पर दोपहर 1 से लेकर शाम साढ़े 4 बजे तक प्रशासनिक अधिकारी कैबिनेट मंत्री की प्रतीक्षा करते रहे व हलका विधायक नवतेज सिंह चीमा भी रैस्ट हाऊस सुल्तानपुर लोधी में हलके के कांग्रेसी वर्करों सहित सिद्धू का स्वागत करने के लिए प्रतीक्षा करते रहे। 

नाराजगी वाली कोई बात नहीं: सिद्धू
गांव सीचेवाल में कुछ पत्रकारों ने सिद्धू को जब यह पूछा गया कि आपके साथ विधायक नवतेज सिंह चीमा नाराज हैं तो उन्होंने अपने व्यंग्यमयी अंदाज में उत्तर दिया कि छोटे भाई का हक है, नाराज हो सकता है। जब उनसे पूछा गया कि अब छोटे भाई को मनाने जाओगे तो उन्होंने कहा कि नहीं-नहीं ऐसी कोई नाराजगी वाली कोई बात नहीं है। मैं तो आया ही उनके लिए हूं। परंतु कुछ समय बाद पता लगा कि सिद्धू सुल्तानपुर लोधी की मीटिंग व दौरा रद्द करके वहीं से वापस लौट गए जिस कारण उनके स्वागत के लिए कई घंटों इंतजार करते कांग्रेसी वर्करों को भारी निराशा का सामना करना पड़ा। 

मुझे पहले कोई सूचना नहीं दी गई: विधायक चीमा
इस संबंधी हलका सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मुझे पहले कोई सूचना नहीं दी गई। शनिवार सुबह ही मुझे सिद्धू साहिब का फोन आया था कि वह सुल्तानपुर लोधी आ रहे हैं। चीमा ने कहा कि चाहे मेरे अपने कई प्रोग्राम रखे हुए थे परंतु फिर भी हम रैस्ट हाऊस में बैठकर प्रतीक्षा करते रहे पर तकरीबन 4:15 बजे पता चला कि सिद्धू साहिब ने सुल्तानपुर लोधी का प्रोग्राम रद्द कर दिया है। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!