अवैध कब्जे हटाओ मुहिमः दुकानों की चाबियां निगम कमिश्नर को आज सौंपेंगे दुकानदार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Dec, 2017 08:08 AM

shopkeepers will be handed over to the corporation commissioner today

फगवाड़ा नगर निगम द्वारा शहर में हो रहे अवैध कब्जों के लेकर मुहिम छेड़ी हुई है, जिसके तहत नगर निगम के पीले पंजे ने सोमवार व मंगलवार को शहर में जो कब्जे हटवाए थे, उनका मलबा उठाने के लिए जब वीरवार सहायक कमिश्नर सुरजीत सिंह ने अपनी टीम के साथ जे.सी.बी....

फगवाड़ा (रूपिन्द्र कौर): फगवाड़ा नगर निगम द्वारा शहर में हो रहे अवैध कब्जों के लेकर मुहिम छेड़ी हुई है, जिसके तहत नगर निगम के पीले पंजे ने सोमवार व मंगलवार को शहर में जो कब्जे हटवाए थे, उनका मलबा उठाने के लिए जब वीरवार सहायक कमिश्नर सुरजीत सिंह ने अपनी टीम के साथ जे.सी.बी. व ट्राली भेजी तो कब्जाधारियों व आम लोगों ने टीम का डटकर विरोध किया। इतना ही नहीं दुकानदारों ने फैसला किया कि वे शुक्रवार को अपनी दुकानों की चाबियां निगम कमिश्नर को सौंप देंगे। 

निगम ने कर दिया है शहर का माहौल खराब : जरनैल नंगल
निगम की टीम को देखकर लोगों द्वारा लोक इंसाफ पार्टी के नेता जरनैल नंगल को बुलाया गया व निगम विरुद्ध नारेबाजी शुरू की गई, जिस पर निगम सुपरिंटैंडैंट बिना कोई कार्रवाई किए अपनी टीम को लेकर वापस चले गए। जरनैल नंगल ने निगम विरुद्ध बोलते कहा कि निगम ने शहर का माहौल खराब कर दिया है। दुकानदारों ने जरनैल नंगल से मिलकर यह कहा कि अगर निगम ने अपनी गुंडागर्दी बंद न की तो वे दुकान बंद करके संघर्ष करेंगे क्योंकि निगम सिर्फ गरीबों को तंग कर रहा है। 

अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं रूट प्लान के तहत : निगम कमिश्रर
फगवाड़ा से जलोटा के अनुसार मामले संबंधी नगर निगम कमिश्रर बख्तावर सिंह ने विशेष वार्तालाप के दौरान बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि फगवाड़ा में जो अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं, वे एक तयशुदा रूट पलान के तहत पूरे हो रहे हैं। अभी सराय रोड व इसके आस-पास का इलाका रूट प्लैन में आता है। यहां पर अवैध कब्जे खत्म करने के बाद शहर के अन्य हिस्सों में निगम टीम अवैध कब्जे हटाएगी। उन्होंने कहा कि सराय रोड आदि इलाकों में कहीं पर भी निगम टीम द्वारा अवैध कब्जे हटाना प्लैन के तहत नहीं था। ऐसे में टीम का बैरंग वापस लौटना तर्क संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि निगम टीम द्वारा अवैध कब्जों को हटाने का कार्य 15 दिसम्बर को पूरी सख्ती से कानून के तहत पूरा किया जाएगा।

सरकारी संपत्तियों से अवैध कब्जों को हर हालत में हटाना निगम की पहली प्राथमिकता है। यह माननीय उच्च न्यायालय के आदेश हैं। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार दुकानों के शीशे तोड़े जाने की बात कह रहे हैं वे यदि अवैध अतिक्रमण नहीं करते तो निगम की टीम वहां पर कारवाई नहीं करती और न ही किसी दुकान आदि का शीशा टूटता।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!