Subscribe Now!

मिठाई का डिब्बा ले घर में घुसे लुटेरे,वृद्ध दम्पति से पिस्तौल के बल पर लूटा सोना

  • मिठाई का डिब्बा ले घर में घुसे लुटेरे,वृद्ध दम्पति से पिस्तौल के बल पर लूटा सोना
You Are HerePunjab
Monday, February 12, 2018-3:39 PM

नवांशहर (त्रिपाठी):रिश्तेदार बता कर मिठाई के डिब्बे के साथ घर में घुसे 2 अज्ञात नौजवानों द्वारा पिस्तौल के बल पर वृद्ध दम्पति से मारपीट कर लूटपाट करने का मामला   दर्ज किया है। 

 

पुलिस को दी शिकायत में गांव गुडापड़ थाना मुकंदपुर निवासी  गुरदेव कौर (70) पत्नी कुलवीर सिंह ने बताया कि उसके 4 लड़के विदेशों में काम करते है। घर में वह अपने पति तथा बेटियों के साथ  रहती है। रविवार को उसका लड़का जो करीब 1 महीना पहले ग्रीस से आया था अपने परिवार के साथ नवांशहर किसी शादी समारोह में गया हुआ था जबकि उसके पति खेतों में थे।  बाद दोपहर करीब साढे 12 बजे 30-32 वर्ष का एक युवक जिसके  हाथ में मिठाई का डिब्बा था उनके घर आया।  

 

चाय पानी पूछने पर उसने 2 कप चाय की मांग करते हुए कहा कि उसका एक साथी बाहर खड़ा है। वह जैसे ही किचन में चाय बनाने के लिए खड़ी हुई तो उक्त युवक  चुन्नी के साथ उसका गला दबा कर कमरे में घसीट कर ले गया । उसने उसे नीचे गिरा खिलौने जैसी पिस्तौल तान कर कहा कि आवाज निकाली तो मार देगा। इस दौरान उसने उसे नशीला पदार्थ सूंघा दिया। उसी वक्त उसका पति भी खेतों से घर लौट आया,जिसे भी उक्त युवकों ने बेहोश कर नीचे गिरा दिया। महिला ने बताया कि उक्त युवकों ने घर की सभी अलमारियों से कीमती सामान चोरी कर लिया। 
 
शिकायकर्ता गुरदेव कौर की पौत्री मनप्रीत ने बताया कि अज्ञात लुटेरों घर से करीब 50 तोले सोना ले गए है। उसने बताया कि शादी के चलते करीब 25 हजार रुपए की नकदी घर के ट्रंक में पड़ी जिसे लुटेरों ने तौड़ लिया था परन्तु दादा जी के घर आने के चलते वह नकदी चुराने में सफल नहीं हुए। 

 

सी.सी.टी.वी.में कैप्चर हुई लुटेरों की तस्वीरे
लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की घटना पड़ोस में स्थित घर पर लगे सी.सी.टी.वी.कैमरे में कैद हुई है। लूट की वारदात के बाद फिल्लों रोड की ओर निकले लुटेरे आगे किस ओर गए है संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस बाजार में लगे कैमरों को भी खंगाल रही है। 
 

जिस तरह से उक्त लुटेरों ने घर में आकर मठियाई का डिब्बा दिया तथा स्वयं को रिश्तेदार बताने के साथ -साथ यह भी कहा कि गांव में उनके दूसरे घर से भी चाय पीकर आए है से इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि उक्त लुटेरे किसी न किसी तरह से परिवार से परिचित हो सकते हैं। 

 

क्या कहते है एस.एच.ओ.रमन कुमार 
जब इस संबंध में एस.एच.ओ.रमन कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि लुटेरे घर से कितना सोना तथा अन्य सामान लेकर गए है उसकी पूरी जानकारी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती महिला से पता चलेगी।  घर में करीब लाख रुपए की नकदी पड़ी थी जो बच गई है।  रविवार को बाजार में दुकाने बंद थी जिसके चलते बाजार में लगे सी.सी.टी.वी.कैमरों को भी आज खंगाला जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तालाश शुरु कर दी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन