कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले सब-इंस्पैक्टर ने मांगी पदोन्नति

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Mar, 2018 11:41 AM

promotions sought by sub inspector winning bronze medal in wrestling

कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले पंजाब पुलिस के सब-इंस्पैक्टर हरप्रीत सिंह ने भी पंजाब सरकार से पदोन्नति देने की मांग की है।

जालन्धर  (धवन): कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाले पंजाब पुलिस के सब-इंस्पैक्टर हरप्रीत सिंह ने भी पंजाब सरकार से पदोन्नति देने की मांग की है। हरप्रीत सिंह ने भी किरकीस्तान में हुई एशियाई रैसङ्क्षलग चैम्पियनशिप में महिला रैसलर नवजोत कौर की तरह शानदार पुरुष वर्ग में प्रदर्शन किया था। उन्होंने आज कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रैसलर नवजोत कौर को 5 लाख रुपए का नकद ईनाम तथा पंजाब पुलिस में डी.एस.पी. का पद देकर सराहनीय कदम उठाया है जिसका अनुसरण अन्य सभी राज्यों की सरकारों को भी करना चाहिए जिससे खिलाडिय़ों का मनोबल ऊंचा हो सके। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि उन्हें पंजाब पुलिस में पदोन्नति देकर सब-इंस्पैक्टर से डी.एस.पी. बनाया जाए। 

 

हरप्रीत सिंह ने कहा कि उन्होंने भारत की तरफ से लगातार 3 बार एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने का रिकार्ड बनाया है। इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी लगातार एशियाई चैम्पियनशिप में 3 बार कांस्य पदक जीत नहीं पाया था। उन्होंने कॉमनवैल्थ खेलों में कुश्ती मुकाबलों में भारत की ओर से स्वर्ण पदक भी जीते हैं। चूंकि वह पहले ही पंजाब पुलिस में सब-इंस्पैक्टर के पद पर कार्य कर रहे हैं इसलिए वह सरकार से केवल आऊट ऑफ टर्न पदोन्नति मांग रहे हैं जोकि मुख्यमंत्री व डी.जी.पी. के लिए मामूली-सी बात है। 

 

उन्होंने कहा कि वह लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं तथा उनका लक्ष्य एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने का है। सरकार अगर उन्हें पदोन्नति देती है तो मनोवैज्ञानिक तौर पर वह मजबूत होंगे। इससे वह भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकेंगे। राज्य में खिलाडिय़ों का मनोबल सरकार द्वारा पिछले कुछ दिनों के अंदर 2 खिलाडिय़ों को डी.एस.पी. के पद देने से बढ़ा है। बढ़े जज्बे से वे आगे भी अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!