Subscribe Now!

पुलिस मुलाजिम के खिलाफ हिमाचल की महिला ने लगाई इंसाफ की गुहार

You Are HerePunjab
Thursday, January 18, 2018-7:24 PM

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना की तहसील अम्ब के अधीन आते अंदौरा गांव की एक महिला ने पंजाब पुलिस के एक मुलाजिम पर धोखे से धर्म परिवर्तन व धोखाधड़ी करने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए एस.एस.पी. होशियारपुर से इंसाफ की गुहार लगाई है। बुधवार को प्रैस क्लब में रोते हुए पीड़िता ने कहा कि उसे न तो पैसा वापस चाहिए और न ही गाडिय़ां, वह अपनी खोई हुई इज्जत वापस पाना चाहती है। पीड़िता ने चेतावनी दी कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह होशियारपुर में अपने बच्चों सहित आत्महत्या तक करने से पीछे नहीं हटेगी।

लव जेहाद के तहत धोखे से की शादी
मीडिया को संबोधित करते हुए पीड़िता ने बताया कि वह शादीशुदा है और 2007 में उसकी पति का निधन हो गया था। उसके 3 बच्चे हैं जिनमें 2 बेटियां एवं 1 बेटा है। दो बेटियां कनाडा में है और बेटा दसवीं कक्षा में पढ़ता है। उसने बताया कि साल 2010 में गढ़शंकर थाने में तैनात मुंशी गुलशन ने उसे अपनी बातों में फंसा लिया। पीड़िता ने कथित तौर पर आरोप लगाया गया कि गुलशन ने धोखे में रख साल 2010 में नकोदर में अपने मौसी के लड़के के घर ले गया और वहां पर उसने उसके साथ निकाह कर लिया। उस समय उसे पता चला कि गुलशन मुस्लिम है। इतना ही नहीं इसके बाद गुलशन ने उसके बेटे को भी अडॉप्ट किया व उसका नाम अनमोल ठाकुर से अनमोल मोहम्मद करवा दिया। 

मेरे सारे पैसे हड़प निकाल दिया घर से बाहर
पीड़िता ने आरोप लगाया कि गुलशन की जहां भी पोस्टिंग होती वह उसके साथ ही रहती थी। बाद में एक दिन घर खरीदने के लिए पैसे की मांग की तो उसने अपने माता-पिता की जमीन बेच कर उसे लाखों रुपए दे दिए, मगर आजतक उसने रुपए कहां खर्च किए इसकी जानकारी नहीं दी। इसी दौरान उसने मेरे साथ मारपीट करनी शुरु कर दी। इंसाफ के लिए वह पंजाब के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक सबके पास जाकर इंसाफ की गुहार लगाई मगर उसे इंसाफ नहीं मिल रहा। उसने बताया कि पंजाब पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर गुलशन के खिलाफ मामला तो दर्ज किया, मगर पुलिस मुलाजिम होने के चलते उस पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

हिमाचल पुलिस ने किया केस दर्ज 
पीड़िता ने बताया कि पंजाब में इंसाफ न मिलने पर उसने 12 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मुख्यमंत्री से भेंट की थी तथा 15 जनवरी को शिमला में भी मिल कर आईं थी, जिसके बाद थाना अम्ब पुलिस ने गुलशन मोहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जब इस संबंध में डी.एस.पी.अम्ब (हिमाचल प्रदेश) कुलबिंद्र सिंह से पूछा तो उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारयिों के निर्देश पर थाना अम्ब में गुलशन मोहम्मद के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी गई है तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं आरोपी पुलिस मुलाजिम
जब इस संबंध में आरोपी पुलिस मुलाजिम गुलशन मोहम्मद से बात की तो उन्होंने कहा कि यह सच है कि उसने इस महिला के बेटे को गोद लिया था पर इसके बदले मैने उसे 4 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद से यह महिला मेरे उपर उल्टे-सीधे आरोप लगा अधिकारियों से मिल बदनाम करने की कोशिश लगातार कर रही है। बाद में पता चला कि यह महिला और भी कई लोगों को ब्लैकमेल कर चुकी है। मेरा इस महिला के साथ कोई संबंध नहीं रहा है।

क्या कहते हैं एस.एस.पी. होशियारपुर
जब इस संबंध में एस.एस.पी. होशियारपुर जे. इलनचेलियन से पूछा तो उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत पर होशियारपुर पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि इसी दौरान महिला ने इस मामले के विभागीय उच्चााधिकारियों के पास शिकायत लेकर पहुंच गई। अब इस मामले की जांच हाई लैवल पर चल रही है। जांच रिपोर्ट में विभागीय उच्चााधिकारियों की रिपोर्ट में जो भी निर्देश मिलेगा उसके आधार पर ही अब कार्रवाई होगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन