पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों ने निकाला फ्लैग मार्च

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Aug, 2017 08:48 AM

police and paramilitary forces released flag march

मोगा पुलिस द्वारा जिले में अमन-कानून की व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज अद्र्धसैनिक बलों को लेकर शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया।

मोगा (आजाद): मोगा पुलिस द्वारा जिले में अमन-कानून की व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज अद्र्धसैनिक बलों को लेकर शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। उक्त फ्लैग मार्च पुलिस लाइन मोगा से आरंभ होकर जिले के कई गांवों से होता हुआ वापस पुलिस लाइन में संपन्न हुआ।

फ्लैग मार्च में एस.पी.आई. वजीर सिंह, डी.एस.पी.आई. सर्बजीत सिंह बाहिया, डी.एस.पी. सिटी गोङ्क्षबद्र सिंह, डी.एस.पी. कंट्रोल रूम जसवंत सिंह, डी.एस.पी.एच. बलविंद्र सिंह के अलावा थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह, थाना सिटी साऊथ के प्रभारी दिलबाग सिंह, थाना सदर के प्रभारी रमेश पाल, थाना चडि़क के प्रभारी जसकार सिंह तथा अन्य कई पुलिस अधिकारियों के अलावा अद्र्धसैनिक बलों के अधिकारी शामिल थे। इस संबंधी एस.पी.डी. सर्बजीत सिंह बाहिया ने बताया कि उक्त फ्लैग मार्च धवन पैलेस, लौहारा चौक, मेन बाजार, कचहरी रोड, चैंबर रोड, चुंगी नंबर-3, गांव लंडेके, धल्लेके तथा मोगा जिले के बाहरी क्षेत्रों के अतिरिक्त पुराना मोगा से होता हुआ वापस पुलिस लाइन पहुंचा।

उन्होंने बताया कि उक्त फ्लैग मार्च डेरा सिरसा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ सी.बी.आई. की पंचकूला में स्थित अदालत में 25 अगस्त को हो रही सुनवाई को ध्यान में रखते हुए निकाला गया है। उन्होंने कहा कि फ्लैग मार्च दौरान आम लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई और उनको शरारती तत्वों से सचेत रहने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि समाज विरोधी तत्वों के अलावा डेरा प्रेमियों की गतिविधियों पर तीखी नजर रख रही है। अगर किसी ने भी अमन-शांति भंग करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लाइसैंसी हथियार लेकर चलने पर पाबंदी
एस.पी.आई. वजीर सिंह ने बताया कि जिले भर में लाइसैंसी हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगा दी गई है और सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई व्यक्ति अपने लाइसैंसी हथियार के साथ मिले तो उसे काबू किया जाए और उस पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। यह पाबंदी जिले भर में अमन कानून की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगाई गई है। डेरा प्रमुख के विरुद्ध 25 अगस्त को हो रही सुनवाई को लेकर आम लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

पुलिस प्रशासन ने मोगा जिले में भारी सुरक्षा बल तैनात किए हैं और बाजार में भी गश्त बढ़ा दी गई है तथा इसके अलावा सभी सरकारी इमारतों पर पुलिस एवं अद्र्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। पुलिस ने लोगों को समय-समय पर अफवाहों से बचने तथा सोशल मीडिया पर इस संबंधी आने वाली किसी भी वीडियो पर ध्यान न देने व आपसी भाईचारक सांझ बनाए रखने की अपील की। वहीं लोगों में फिर भी यह चर्चा आम हो रही है कि 25 अगस्त को क्या होगा?

खुले पैट्रोल की बिक्री पर लगाई पाबंदी
 25 अगस्त को डेरा सिरसा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह की पंचकूला अदालत में पेशी को मद्देनजर रखते हुए समाज विरोधी तत्वों से निपटने के लिए तथा इलाके में अमन-शांति को बहाल रखने हेतु पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों ने आज शहर के मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च किया। डी.एस.पी. निहाल सिंह वाला सुबेग सिंह व थाना प्रभारी इंस्पैक्टर रविंद्र सिंह ने फ्लैग मार्च का नेतृत्व करते हुए लोगों से अमन-शांति व आपसी भाईचारा बहाल रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हलके में समाज विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। 

जैसे-जैसे 25 अगस्त की तारीख नजदीक आ रही है जिला मोगा विशेषकर हलका निहाल सिंह वाला में सिविल तथा पुलिस प्रशासन ने किसी भी घटना के डर से सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पैट्रोल पम्पों पर खुले तेल की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। अब उपभोक्ता को बोतल में तेल डाल कर देने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। गांवों में तेल बेचने वालों से सारा तेल वापस मंगवा लिया गया है। सूत्रों के अनुसार हलका निहाल सिंह वाला में डेरा सिरसा के प्रेमियों की संख्या 20 हजार के करीब है, जिसके कारण इस हलके में पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए जा रहे हैं।

धर्मकोट में भी फ्लैग मार्च निकाला
धर्मकोट में डी.एस.पी. धर्मकोट जसवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस तथा अद्र्धसैनिक बलों द्वारा शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च कोट ईसे खां रोड, मोलड़ी गेट, नया बस स्टैंड, शहीद ऊधम सिंह चौक, मेन बाजार, पंडोरी गेट से होते हुए वापस थाना धर्मकोट पहुंचा।

फ्लैग मार्च में थाना धर्मकोट के प्रभारी पलविंद्र सिंह, थाना मैहना के प्रभारी प्रसन्न सिंह, थाना कोट ईसे खां के प्रभारी जसवीर सिंह, थाना फतेहगढ़ पंजतूर के प्रभारी लक्ष्मण सिंह आदि शामिल थे। इस अवसर पर डी.एस.पी. जसवीर सिंह ने बताया कि डेरा सिरसा के प्रमुख की अदालत में होने जा रही पेशी के संबंध में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया है। 

बाघापुराना में नाकों पर रखी जा रही नजर 
डेरा सिरसा के प्रमुख के संबंध में आने वाले फैसले को लेकर पुलिस पूरी तरह चौकस हो गई है तथा कस्बे में हर तरह के हालात से निपटने के लिए अद्र्धसैनिक बल व विभिन्न शहरों से पुलिस पहुंच चुकी है, जिनकी ओर से शहर में लगाए नाकों पर आने व जाने वाले वाहनों पर तीखी नजर रखी जा रही है, ताकि कोई गलत तत्व अमन-शांति को भंग न कर सके। इसके तहत  थाना प्रभारी के नेतृत्व में अद्र्धसैनिक बल, पंजाब पुलिस व महिला पुलिस मुलाजिमों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। थाना प्रभारी ने कहा कि अमन-शांति को भंग करने तथा माहौल बिगाडऩे की किसी को मंजूरी नहीं दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!