सुनें, बाजवा और खैहरा को कैप्टन का खरा और स्पष्ट जवाब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Nov, 2017 11:20 AM

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी द्वारा विपक्षी नेता सुखपाल खैहरा के खिलाफ सियासी बदलाखोरी की भावना से काम करने के लगाए गए तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि न्यायिक मामलों....

जालन्धर/पटियाला(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी द्वारा विपक्षी नेता सुखपाल खैहरा के खिलाफ सियासी बदलाखोरी की भावना से काम करने के लगाए गए तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि न्यायिक मामलों में पंजाब सरकार की कोई दखलअंदाजी नहीं है क्योंकि खैहरा को सम्मन वास्तव में अदालत द्वारा ड्रग मामले में भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ड्रग मामले में अदालत ने खैहरा को सम्मन भेजे हैं तो फिर उसके पीछे कांग्रेस सरकार का हाथ कैसे हो सकता है।


 उन्होंने कहा कि न्याय पालिका द्वारा खैहरा के केस के मामले में निष्पक्ष तौर पर फैसला लिया गया है तथा वह स्वयं भी न्यायिक मामलों में कभी दखल नहीं देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जज का फैसला कुछ तथ्यों को आधार पर रखते हुए सही ही होगा। उन्होंने कहा कि खैहरा क्या कहते हैं इसकी उन्हें परवाह नहीं है क्योंकि खैहरा तो रोजाना बयानबाजी करने की आदत है।
 कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के अंदर चल रही नाराजगी बारे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात की भनक नहीं है कि बाजवा की नाराजगी के क्या कारण हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तथा पार्टी नेताओं व विधायकों के बीच कोई समस्या या तनातनी नहीं है। उन्होंने बाजवा के व्यवहार पर आश्चर्य भी जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का घर एक खुला दरबार है जहां प्रत्येक सदस्य अपनी शिकायत भी रख सकता है तथा पार्टी की मजबूती संबंधी फीड बैक भी दे सकता है। 


उन्होंने कहा कि यह अनुमान लगाना कठिन है कि बाजवा के मन में क्या है तथा किस कारण वह कांग्रेस हाईकमान के साथ बातचीत कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बाजवा ने मजीठिया के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अपना विरोध जताया था। खालिस्तानी समर्थक तत्वों द्वारा राज्य में शांति तथा साम्प्रदायिक सद्भाव के माहौल को खराब करने की कोशिशों पर टिप्पणी करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा लगातार पंजाब में आतंकवाद को उभारने की कोशिशें की जा रही हैं परन्तु उनकी सरकार शांति को किसी भी कीमत पर भंग नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि मैंने कल डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा व अन्य पुलिस अधिकारियों से बैठक करके उन्हें राज्य में हर हाल में अमन कायम रखने के कड़े निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार शरारती तत्वों व गैंगस्टर्स के विरुद्ध सख्ती से पेश आएगी।

 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि राज्य में पराली को जलाने से रोकने के लिए सरकार समयबद्ध कार्यक्रम को लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाना चाहिए ताकि किसानों को उनकी फसल के उचित भाव मिल सके। उन्होंने कहा कि पराली प्रबंधन के लिए किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों दोनों को मिलकर मौजदा धान की खरीद के मौसम में पैदा हुई 200 लाख टन पराली को हटाने के संबंध में प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि पराली से चाहे वातावरण प्रदूषित हो रहा है परन्तु  इसका सर्वमान्य हल निकालना जरूरी है ताकि किसानों को भी राहत मिल सके। मुख्यमंत्री ने आज पटियाला एविएयन क्लब में युवा प्रशिक्षणाॢथयों से मुलाकात भी की तथा कहा कि उन्हें अपना ट्रेङ्क्षनग का समय याद आ गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!