आईलैट्स पास लड़की से शादी करने की सोच रहे हैं तो पढ़ें यह खबर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 May, 2017 11:36 AM

marriage with i lets pass girl

अगर आप भी आईलैट्स पास लड़की से शादी करवा कर विदेश जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम हो सकती है।

कपूरथला (भूषण): अगर आप भी आईलैट्स पास लड़की से शादी करवा कर विदेश जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम हो सकती है। दरअसल, आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर 15 लाख रुपए की रकम ठगने के आरोप में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

1.50 लाख रुपए की रकम दी एंडवास 
जानकारी के अनुसार गुरविंद्र सिंह पुत्र जगदेव सिंह निवासी गांव बुल्लोवाल बटाला ने एस.एस.पी. कपूरथला को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसने अखबार में एक विज्ञापन देखा, जिसके आधार पर जब उसने विज्ञापन पर दिए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो फोन पर बात करने वाले व्यक्ति सचिन शर्मा पुत्र शिव कुमार शर्मा निवासी मोहल्ला मलकाना कपूरथला ने उसे अपने घर बुलाया, जिस पर जब वह अपने रिश्तेदारों के साथ सचिन शर्मा से मिलने कपूरथला पहुंचा तो उसने कहा कि वह उसकी आईलैट्स पास लड़की से शादी करवाकर उसे आस्ट्रेलिया भेज सकता है, जिसके लिए उनका सौदा 15.25 लाख रुपए में हो गया। इसके आधार पर उसने 1.50 लाख रुपए की रकम सचिन शर्मा को एंडवास में दे दी, जिसके बाद सचिन ने उसको एक लड़की से मिलवाया, जिसके साथ उसने उसकी शादी करवाने के लिए पिछली तारीखों के आधार पर अपने एक अन्य साथी कुमार गौरव पुत्र तरसेम लाल से मिलकर उसके पूरे कागजात तैयार करवा दिए व उसकी उक्त लड़की के साथ शादी करवा दी।

आरोपियों ने किया रकम वापस करने से इंकार
शादी के दौरान ही सचिन शर्मा व कुमार गौरव ने उससे 3.50 लाख रुपए की रकम 26 फरवरी 2015 को हासिल कर ली, तत्पश्चात आरोपियों ने उसे फाइल तैयार करवाने के नाम पर 16 मार्च 2015 को 2 लाख रुपए की और रकम ले ली। फिर इसके पश्चात आरोपियों ने उसे एक फर्जी ऑफर लैटर दिखाते हुए 8 लाख रुपए की रकम 11 जून 2015 को वसूल कर ली। इस तरह आरोपियों ने उससे कुल 15 लाख रुपए की रकम वसूल करने के बाद भी जब उसे विदेश नहीं भेजा तो उसने आरोपियों पर रकम वापसी का दबाव डाला, लेकिन दोनों आरोपियों ने रकम वापस करने से इंकार करते हुए उसे धमकियां देनी शुरू कर दी। इस पर उसे तंग आकर न्याय के लिए एस.एस.पी. के समक्ष शिकायत करनी पड़ी जिन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एंटी ह्यूमन विंग को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद दोनों आरोपी सचिन शर्मा व कुमार गौरव के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए गए, जिसके आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया गया। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!