LPU छात्रों का कालेज के बाहर हंगामा, फगवाड़ा नेशनल हाइवे किया जाम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Nov, 2017 03:49 AM

lpu students hoarse out of college phagwara national highway jam

गांव चहेड़ू के पास स्थित लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के 2 गुटों में चोरी के मामले को लेकर जमकर झगड़ा हुआ। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक गुट के छात्रों से पुलिस ने मारपीट की जिसके बाद विवाद गर्मा गया और विद्यार्थियों ने पुलिस के खिलाफ...

फगवाड़ा(जलोटा): गांव चहेड़ू के पास स्थित लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के 2 गुटों में चोरी के मामले को लेकर जमकर झगड़ा हुआ। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक गुट के छात्रों से पुलिस ने मारपीट की जिसके बाद विवाद गर्मा गया और विद्यार्थियों ने पुलिस के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया जो उग्र रूप धारण कर गया। 
PunjabKesariइसके पश्चात आज देर रात गुस्साए छात्र वर्ग द्वारा नैशनल हाईवे नंबर-1 पर जमकर उत्पात मचाने की सूचनाएं मिली हैं। इस दौरान लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी के भीतर भी तोडफ़ोड़ हुई और कई सी.सी.टी.वी. कैमरे भी तोड़ दिए गए हैं। एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा, एस.पी. फगवाड़ा पी.एस. भंडाल भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। देर रात तक आंदोलनकारी छात्रों द्वारा जहां नैशनल हाईवे नंबर-1 को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले ट्रैफिक जाम कर दिया गया है, वहीं उग्र छात्रों के एक बड़े ग्रुप द्वारा पुलिस व निजी वाहनों पर पत्थर भी फैंके गए जिसके चलते जहां पुलिस की जीप क्षतिग्रस्त हुई है वहीं कुछ अन्य वाहनों को भी भारी नुक्सान पहुंचा है।

फगवाड़ा पुलिस ने बेकाबू होते हालात को नियंत्रण में करने तथा उपद्रवी छात्रों को तितर-बितर करने हेतु हवा में कई राऊंड फायरिंग की। इस दौरान पुलिस द्वारा छात्रों को मेन हाईवे से हटाने हेतु लाठीचार्ज भी किया गया है। हालांकि पुलिस द्वारा की गई हवाई फायरिंग व लाठीचार्ज की आधिकारिक स्तर पर किसी भी पुलिस अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। समाचार लिखे जाने तक अपुष्ट सूचनाओं के अनुसार कुछ छात्र घायल हो गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक फगवाड़ा-जालंधर नैशनल हाईवे नंबर-1 पर जबरदस्त ट्रैफिक जाम लगा हुआ था और पूरे इलाके को फगवाड़ा पुलिस द्वारा अपने कब्जे में लेकर हालात नियंत्रण में करने के भरसक प्रयास किए जा रहे थे। 

क्या कहते हैं एस.एस.पी.?
एस.एस.पी. कपूरथला संदीप ने बताया कि उनको भी पता चला है कि क्षेत्र में फायरिंग हुई है। इस मामले में अभी कुछ बोला नहीं जा सकता। मामले की जांच जारी है कि फायरिंग किसने और क्यूं की है। उन्होंने बात अनभिग्यता जताई की कि फगवाड़ा पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग की गई है। 

हंगामें दौरान ट्रैफिक जाम से बचती हुई कार छात्रों पर चढ़ी, 1 छात्र की हालत गंभीर, कई घायल
देर रात युनिवॢसटी के बाहर आंदोलनकारी छात्रों द्वारा किए गए ट्रैफिक जाम के दौरान हालात तब बिस्फोटक हो गए, जब तेज गति में आ रही एक कार, जो ट्रैफिक जाम से निकलने का प्रयोग कर रही थी, ने अपनी चपेट में कुछ छात्रों को ले लिया, जिससे एक छात्र बुरी तरह से घायल हो गया, जबकि कुछ छात्रों को चोटें आई हैं। इसके पश्चात गुस्साए छात्रों के एक गुट ने हादसे का कारण बनी कार की जमकर तोडफ़ोड़ कर डाली और कई वाहनों पर पत्थर फैंके।

 
 


 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!