पटियाला में रोशनी स्कीम की शुरूआत

  • पटियाला में रोशनी स्कीम की शुरूआत
You Are HerePunjab
Sunday, August 13, 2017-3:12 AM

पटियाला(परमीत,राजेश): पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर ने केंद्र सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की तरफ से शुरू की बिजली बचाओ स्कीम के अंतर्गत बिजली निगम के बडूंगर में स्थित टैक्निकल ट्रेनिंग सैंटर पटियाला में रोशनी स्कीम का उद्घाटन किया। इस स्कीम को पंजाब स्टेट शक्ति निगम लिमिटेड और बिजली बचाओ सर्विस लिमिटेड ने शुरू किया। इस स्कीम के अंतर्गत एल.ई.डी. लाइटों और कम बिजली उपभोग वाला सामान मुहैया करवाया जाएगा। इस स्कीम के साथ खपतकार को सालाना 9000 रुपए का लाभ होगा। 

परनीत कौर ने कहा कि इस स्कीम के साथ प्रदेश में बिजली की बचत के साथ-साथ बिजली खपतकारों को बड़ा लाभ होगा और स्कीम के लागू होने के साथ पंजाब में हर साल 600 करोड़ रुपए की बिजली की बचत होगी। उन्होंने कहा कि पटियाला में इस स्कीम के लागू होने द्वह्यएल.ई.डी. उपकरण इस्तेमाल में लाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के लागू होने के साथ बिजली की बचत के साथ-साथ रिवायती बल्बों के कारण होते वातावरण प्रदूषण पर भी नकेल कसेगी। इस स्कीम को पूरे पंजाब में लागू किया जाएगा। 

बिजली निगम के सी.एम.डी. ए. वेणु प्रसाद ने कहा कि इस स्कीम के साथ भविष्य में बढिय़ा नतीजे सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि चाहे पंजाब पहले ही अतिरिक्त बिजली वाला प्रदेश बन चुका है, इस स्कीम के लागू होने के साथ बिजली की बचत होगी तथा बिजली उत्पादन का खर्च भी कम होगा। इस मौके पर बिजली निगम के डायरैक्टर (प्रबंधकीय) आर.पी. पांडव, नितिन भट्ट रिजनल मैनेजर ई.ई.एस.आई. ने बताया कि सितम्बर महीने के दूसरे हफ्ते से रोशनी स्कीम को पंजाब के गांवों में लागू करने संबंधी मुहिम शुरू की जाएगी। शनिवार के समागम में के.के. शर्मा चेयरमैन पी.आर.टी.सी., अमृतपाल सिंह सेखों ओ.एस.डी. मुख्यमंत्री पंजाब, ब्लाक कांग्रेस के प्रधान नरेश दुग्गल, पंजाब स्टेट पावर निगम लिमिटेड के डायरैक्टर वित्त एस.सी. अरोड़ा, डायरैक्टर जैनरेशन इंजी. एम.आर. परहार, इंजी. ओ.पी. गर्ग डायरैक्टर, इंजी. एन.के. शर्मा डायरैक्टर वितरण भी उपस्थित थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You