अक्तूबर, नवम्बर में हर रविवार बंद रहेगा इंटरनैशनल एयरपोर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Aug, 2017 01:35 AM

international airport will be closed every sunday in october nov

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई, चौड़ाई बढ़ाने और आई.एल.एस. स्टीम....

चंडीगढ़(लल्लन यादव): एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई, चौड़ाई बढ़ाने और आई.एल.एस. स्टीम इंस्टाल करने के मकसद से फ्लाइट्स ऑप्रेट करने के समय में परिवर्तन करने की घोषणा की है। इसके तहत इंटरनैशनल एयरपोर्ट से 3 अक्तूबर से अंतिम फ्लाइट दोपहर 3 बजे उड़ान भरेगी।

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से एयरलाइंस कंपनियों को भी नोटिस जारी कर दिया गया है। इसमें आदेश दिया गया है कि चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट सुबह 5 बजे उड़ेगी और अंतिम फ्लाइट दोपहर 3 बजे तक ही ऑप्रेट होगी। अथॉरिटी की ओर से 3 बजे के बाद रनवे की मुरम्मत, लंबाई बढ़ाने और लैंडिंग इंस्ट्रूमैंट स्टीम के इंस्टाल का काम होगा। वहीं 1 नवम्बर से फ्लाइट्स ऑप्रेटिंग शाम 4 बजे कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि अक्तूबर और नवम्बर के बीच आने वाले किसी भी रविवार को कोई फ्लाइट ऑप्रेट नहीं होगी। इससे काम में तेजी आएगी और जल्द रनवे का काम पूरा होगा। 

कैट-3 होगा इंस्टाल
बड़ी फ्लाइट्स की लैंडिंग को ध्यान में रखते हुए अथॉरिटी की ओर से रनवे की लंबाई व चौड़ाई बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए आई.एल.एस. कैट-3 भी इंस्टाल किया जाएगा। इसके बाद जीरो विजिबिलिटी में भी आसानी से फ्लाइट्स लैंड कर सकेंगी। 

फ्लाइट्स की संख्या कम होने से यात्रियों को होगी परेशानी 
इंटरनैशनल एयरपोर्ट से इन दिनों 34 फ्लाइट्स ऑप्रेट हो रही हैं। अथॉरिटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार 3 अक्तूबर से जहां समय में परिवर्तन किया जा रहा है वहीं फ्लाइट्स की समय सारिणी में भी बदलाव होगा। कई एयरलाइंस कंपनियां 2 माह के लिए अपनी फ्लाइट्स भी बंद कर सकती हैं। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

धुंध में फ्लाइट्स को ऑप्रेट करना मुश्किल
अक्तूबर व नवम्बर में ठंड एवं धुंध दस्तक देने लगती  है। ऐसे में सुबह 5 बजे धुंध में फ्लाइट्स को  ऑप्रेट करना काफी मुश्किल होगा। पिछले 2 साल का डाटा देखा जाए तो नवम्बर में धुंध होने के कारण हर रोज 6 से 8 फ्लाइट्स रद्द हुईं। 

अथॉरिटी की ओर से एयरलाइंस कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। जल्द ही फ्लाइट्स का शैड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा। हमारी तरफ से कोशिश की जाएगी कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो। -सुनील दत्त, सी.ई.ओ. इंटरनैशनल एयरपोर्ट 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!