6 विधानसभा हलकों के पोलिंग स्टाफ की हुई प्रथम रिहर्सल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Sep, 2017 11:44 AM

first rehearsal of 6 polling staff of assembly circles

जिला गुरदासपुर के 6 विधानसभा हलकों गुरदासपुर, दीनानगर आरक्षित, कादियां, बटाला, फतेहगढ़ चूडिय़ां व डेरा बाबा नानक के चुनाव स्टाफ की रिहर्सल सम्बन्धित रिटर्निंग अधिकारियों की उपस्थिति में करवाई गई।

गुरदासपुर(विनोद, दीपक): जिला गुरदासपुर के 6 विधानसभा हलकों गुरदासपुर, दीनानगर आरक्षित, कादियां, बटाला, फतेहगढ़ चूडिय़ां व डेरा बाबा नानक के चुनाव स्टाफ की रिहर्सल सम्बन्धित रिटर्निंग अधिकारियों की उपस्थिति में करवाई गई।

जानकारी देते हुए जिला चुनाव अधिकारी-कम-जिलाधीश गुरलवलीन सिंह सिद्धू ने बताया कि दीनानगर हलका के  स्थानीय सुखजिन्द्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट्स के पोलिटैक्नीकल विंग में ए.आर.ओ.-कम-अतिरिक्त जिलाधीश विकास जगविन्द्रजीत सिंह संधू की अध्यक्षता में गुरदासपुर हलका की पंडित मोहन लाल एस.डी. कालेज फॉर वूमैन, काहनूवान रोड गुरदासपुर में ए.आर.ओ.-कम-एस.डी.एम. गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल, डेरा बाबा नानक हलका की सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल लड़के में ए.आर.ओ.-कम-एस.डी.एम. विजय कुमार स्याल, फतेहगढ़ चूडियां हलका की सरकारी पोलिटैक्नीकल कालेज में ए.आर.ओ.-कम-आर.टी.ओ. कर्णबीर सिंह, कादियां हलका के पोङ्क्षलग स्टाफ की रिहर्सल स्थानीय सुखजिन्द्रा ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट के इंजीनियरिंग विंग में ए.आर.ओ.-कम-ए.ई.टी.सी. वी.पी. सिंह की अध्यक्षता में व बटाला विधानसभा के पोङ्क्षलग स्टाफ की रिहर्सल बेरिंग यूनियन क्रिश्चियन कालेज बटाला में ए.आर.ओ.-कम-एस.डी.एम. बटाला रोहित गुप्ता की अध्यक्षता में हुई।

जिला चुनाव अधिकारी सिद्धू ने स्थानीय सुखजिन्द्रा कालेज में पोलिंग स्टाफ को सम्बोधित करते हुए चुनाव प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूरी मेहनत व तनदेही से चुनाव को सफल बनाने के लिए परस्पर सहयोग से कार्य करना चाहिए, इस सम्बन्धी भारतीय चुनाव आयोग के जो भी निर्देश हैं, उन पर अमल किया जाए। उन्होंने चुनाव स्टाफ की चुनाव ड्यूटी करने पर प्रशंसा करते हुए कहा कि वे पूरी मेहनत व जिम्मेदारी की भावना से अपनी ड्यूटी को पूरा करें। उन्होंने कहा कि चुनाव स्टाफ को अपने पर गर्व महसूस होना चाहिए कि वह चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा है।

उन्होंने बताया कि चुनाव रिहर्सल में पोलिंग पार्टियों को अपने सहयोगी कर्मचारियों व अधिकारियों से जान-पहचान करवाने के अतिरिक्त ई.वी.एम. तथा वी.वी.पैट मशीनों की सिखलाई दी गई। इसके अतिरिक्त चुनाव स्टाफ को पोलिंग पार्टियों के स्थानों पर पहुंचाने,पोलिंग प्रतिशत सम्बन्धी सूचना के एस.एम.एस. करने सम्बन्धी सिखलाई दी गई। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार चुनाव स्टाफ को धारा 49ओ अधीन वोटरों का रिकार्ड तैयार करने तथा पोलिंग शुरू करने व समाप्ति उपरांत भरे जाने वाले विभिन्न प्रोफार्मा सम्बन्धी जानकारी दी गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!