किसानों की खुदकुशियां एक बड़ी समस्या : हरसिमरत बादल

  • किसानों की खुदकुशियां एक बड़ी समस्या : हरसिमरत बादल
You Are HerePunjab
Wednesday, October 04, 2017-10:50 AM

बठिंडा (विजय): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि किसानों द्वारा की जा रही खुदकुशियां एक बड़ी समस्या है जिससे निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से लगातार नई योजनाएं लाई जा रही हैं ताकि किसानों को फायदा मिल सके।

उन्होंने कहा कि देश में लाखों टन खाद खराब हो जाती है, इससे बचाने के लिए भी सरकार नए प्रोजैक्ट लेकर आ रही है। केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 2020 तक फूड प्रोसैसिंग सैक्टर का 3 गुना विस्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य वल्र्ड फूड इंडिया 2017 में किसानों को भारतीय कृषि की मजबूती का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करना है। बीबी बादल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार किसानों की आमदन बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठा रही है।
 

 इस मौके पर पूर्व मंत्री सरूप चंद सिंगला, नगर निगम मेयर बलवंत राय नाथ, पूर्व मेयर बलजीत सिंह बीड़बहमन, सुधीर बांसल, एस.जी.पी.सी. सदस्य जंगीर कौर, अमरीक सिंह, सुखबीर सिंह, अंग्रेज सिंह, हरपाल सिंह, गुरविंद्र सिंह, मोहनजीत सिंह पुरी, राजू सरां व मंदीप लाडी के अलावा भारी संख्या में पार्टी नेता व वर्कर्स मौजूद थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!