Subscribe Now!

अमरेंद्र द्वारा चंडीगढ़ के नजदीक खरीदी गई 6 एकड़ जमीन की हो जांच : खैहरा

  • अमरेंद्र द्वारा चंडीगढ़ के नजदीक खरीदी गई 6 एकड़ जमीन की हो जांच : खैहरा
You Are HerePunjab
Wednesday, January 31, 2018-10:42 AM

चंडीगढ़ (शर्मा): पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव करण अवतार सिंह को शिकायत भेजकर मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह पर मुख्यमंत्री पद की शपथ का उल्लंघन करने व हितों में टकराव का आरोप लगाया है। साथ ही मांग की है कि कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा चंडीगढ़ के नजदीक गांव पलनपुर/सिसवां के संरक्षित क्षेत्र में 6 एकड़ जमीन खरीदने समेत इस बात की भी जांच की जाए कि इस क्षेत्र में अन्य किन-किन नेताओं व प्रभावशाली अधिकारियों ने जमीन खरीद रखी है।

 

खैहरा मंगलवार को एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा 3 फरवरी 2003 को जारी अधिसूचना के अनुसार उक्त क्षेत्र पंजाब भू-संरक्षण अधिनियम के दायरे में है जिस कारण इस क्षेत्र में खनन, निर्माण, पेड़ कटान आदि पर रोक है लेकिन यह रोक 15 वर्षों के लिए लगाई गई थी जिसकी अवधि आगामी 3 फरवरी को समाप्त हो रही है। खैहरा ने आरोप लगाया कि कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा इस संरक्षित क्षेत्र में जमीन खरीद से यह साफ हो गया है कि सरकार की  मंशा इस क्षेत्र में भू-संरक्षण के लिए  निर्माण कार्यों व खनन आदि पर रोक की समयसीमा बढ़ाने की नहीं है। 

 


खैहरा ने कहा कि अधिसूचना की समय सीमा समाप्त होते ही इस क्षेत्र की जमीन दरों में कम से कम 10 गुना बढ़ौतरी होगी। खैहरा ने हैरानी जताई कि हाईकोर्ट द्वारा इस क्षेत्र में बेनामी प्रॉपर्टीज की खरीद के मामले की जांच के लिए गठित जस्टिस कुलदीप सिंह ट्रिब्यूनल द्वारा सौंपी गई 2 रिपोर्टों पर पूर्ववर्ती सरकारों ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।  उन्होंने मांग की कि इस बात की जांच की जाए कि संरक्षित क्षेत्र में मुख्यमंत्री सहित अन्य किन-किन नेताओं व प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा जमीन खरीद की गई है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन