100 दिन में 3 कि.मी. सड़क तक नहीं बना पाई कैप्टन सरकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Jun, 2017 04:13 AM

3 kms in 100 days captain government not able to make the road

पंजाब की जनता ने 10 साल राज करने वाली अकाली-भाजपा सरकार को सत्ता से.....

जालंधर(खुराना): पंजाब की जनता ने 10 साल राज करने वाली अकाली-भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने के बाद कांग्रेस सरकार से कई उम्मीदें लगाई थीं परन्तु इस सरकार की 100 दिन की कारगुजारी लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर पा रही जिस कारण जहां आम लोगों में निराशा का माहौल है वहीं कांग्रेसी वर्कर व नेतागण भी दबी जुबान में कैप्टन सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाने लगे हैं। 

इस समय शहर कई समस्याओं से जूझ रहा है परन्तु कपूरथला रोड की समस्या वर्षों पुरानी है जिसका खमियाजा चुनावों में अकाली-भाजपा सरकार भी भुगत चुकी है। उस कार्यकाल दौरान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह (जिनके हाथ में अब पंजाब की बागडोर है) खुद इस सड़क को लेकर धरना तक लगा चुके हैं। कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी दोआबा क्षेत्र के सबसे शक्तिशाली मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने भी कपूरथला रोड क्षेत्र का दौरा किया था और वैस्ट क्षेत्र के विधायक सुशील रिंकू, जिनके हलके में कपूरथला रोड पड़ती है, कई बार इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने की घोषणाएं कर चुके हैं परन्तु कैप्टन सरकार के 100 दिन पूरे होने पर भी कपूरथला रोड की 3 कि.मी. लम्बी सड़क जैसी की तैसी है।

इस सड़क पर पत्थर और मिट्टी डाले महीनों हो चुके हैं जिस कारण राहगीर, दुकानदार तथा वाहन चालक अत्यंत परेशानियों का सामना कर रहे हैं। कई सालों से परेशानियां झेल रहे कपूरथला रोड निवासियों व दुकानदारों के एक शिष्टमंडल ने आज अश्विनी हांडा, मंजीत सिंह लाली, जसविंद्र सिंह, बलजीत सिंह, गुरजिंद्र ओझला, कमलदीप सिंह तथा गुरसेवक सिंह आदि के नेतृत्व में नगर निगम आकर मेयर सुनील ज्योति से मुलाकात की और कपूरथला रोड निर्माण कार्य बारे बैठक की। इन निवासियों ने बताया कि निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण सालों से वहां कारोबार बंद पड़ा है। 

लोगों के निशाने पर अब कांग्रेस
अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल दौरान विपक्ष में बैठी कांग्रेस ने कपूरथला रोड का मुद्दा खूब भुनाया और कई बार सड़क पर जाम व धरने इत्यादि लगाए जिस कारण वहां के लोग भी अकाली-भाजपा विरुद्ध बोली बोलने लगे थे परन्तु अब कांग्रेस सरकार आए 3 महीने से ज्यादा समय होने के कारण लोगों में कांग्रेस प्रति नाराजगी भी लगातार बढ़ रही है। लोगों ने बताया कि खुद धरने देने वाले कांग्रेसी अब इस काम को भी पूरा नहीं करवा पा रहे। यदि जल्द ही समस्या का हल न हुआ तो लोग संघर्ष करने पर विवश होंगे। 

रिवाइज एस्टीमेट कारण रुका है काम
मेयर सुनील ज्योति ने कपूरथला रोड निवासियों को बताया कि नगर निगम में इस सड़क पर बेस वर्क तथा डिवाइडर बनाने का काम पूरा कर लिया गया है और अब लुक-बजरी की परत डालने का काम हाईवे अथॉरिटी के जिम्मे है। हाईवे ने इस कार्य हेतु जो एस्टीमेट बनाया था उसे रिवाइज करने की जरूरत पड़ी और नया एस्टीमेट दिल्ली मुख्यालय भेजा गया है जहां से फाइल क्लीयर होकर नहीं आई जिस कारण काम रुका हुआ है। मेयर ने आश्वासन दिया कि वह संबंधित केंद्रीय मंत्री से मिलकर 15-20 दिन में उक्त मामले को हल करवाने का प्रयास करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!