पति की ऐसी हरकतों से परेशान महिला को उठाना पड़ा दिल दहला देने वाला कदम

Edited By Updated: 04 Oct, 2015 12:12 AM

article

नशेड़ी पति की मारपीट से तंग 3 बच्चों की मां 35 वर्षीय महिला ने बनूड़ के नजदीक गांव से लगभग 70 किलोमीटर दूर समाना में भाखड़ा नहर में छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली।

समाना: नशेड़ी पति की मारपीट से तंग 3 बच्चों की मां 35 वर्षीय महिला ने बनूड़ के नजदीक गांव से लगभग 70 किलोमीटर दूर समाना में भाखड़ा नहर में छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली। नहर के नजदीक खड़े कुछ तैराकों ने महिला के शव को भाखड़ा से निकाल सिटी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु स्थानीय सिविल अस्पताल पहुंचाया। 

 
मृतका सुनीता रानी के पिता राम चंद्र निवासी गांव थेह मुकेरियां थाना गुहला (हरियाणा) द्वारा दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर सिटी पुलिस ने मृतका के पति कर्मजीत, जेठ हरबंस सिंह, ननद गोलो, रेखा व ननदोई लाली के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 
 
सुनीता रानी उर्फ कर्मपाल का विवाह 11 वर्ष पहले कर्मजीत सिंह पुत्र खेम सिंह निवासी गीगा माजरा नजदीक बनूड़ से हुआ। उसके 3 बच्चे हैं। शिकायतकत्र्ता के अनुसार उसका दामाद नशे करने का आदी है व उनकी बेटी सुनीता से दुव्र्यवहार करता था तथा अक्सर उसे मारता-पीटता था जिस कारण वह बहुत परेशान रहती थी। उन्होंने बताया कि कई बार पंचायत में समझौता करवाया गया व उसे समझाया गया, लेकिन सब व्यर्थ रहा। 
 
उन्होंने उनकी बेटी को मारपीट करने व उकसाने के लिए मृतका के जेठ, ननदों व ननदोई पर भी आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करने से बचते हुए महिला के मायका पक्ष की शिकायत दर्ज करने में लगभग 48 घंटे लगाए, जिस कारण महिला का शव वीरवार सायं से अस्पताल की मोर्चरी में पड़ा रहा व पोस्टमार्टम का इंतजार करता रहा। मायका पक्ष द्वारा किसी समझौते पर न आकर मामला दर्ज करने पर अड़े रहने के कारण आखिर शनिवार बाद दोपहर मामला दर्ज किया गया व सायं को पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के हवाले किया गया। 
 
जानकारी के अनुसार उक्त महिला के भाखड़ा में छलांग लगाते समय कुछ लोगों ने उसे देख लिया और उसे बचाने के लिए खुद भी नहर में छलांग लगा दी और बड़ी मुश्किल से किनारे तक ले आए, लेकिन दुर्भाग्यवश पानी का तेज बहाव होने से उसका हाथ फिसल गया और वह फिर से पानी में बह गई जिसे बचाने के लिए लोग फिर से पानी में गए और किनारे पर लाए लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और महिला की मौत हो चुकी थी। 
 
महिला के गले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा का लॉकेट देख उपस्थित डेरा प्रेमियों ने फोन कर डेरा सिरसा से उक्त महिला के गले में पहने एक लॉकेट के नीचे दर्ज उसका टोकन नंबर बता कर उसकी पहचान की व बताए पते पर संपर्क कर सूचना दिए जाने पर महिला के मायका परिवार ने उसकी शिनाख्त की। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!