अगर आप भी मोबाइल डाटा चालू रखते हैं तो, पढ़े ये खबर

  • अगर आप भी मोबाइल डाटा चालू रखते हैं तो, पढ़े ये खबर
You Are HereNational
Friday, November 10, 2017-7:09 PM

संगरिया: जहां बीएसएनएल लोगों को नई-नई स्कीमें देकर अपनी ओर ग्राहकों को जोडऩे में जुटा है। वहीं दूसरी ओर प्लान के फेर में आधी अधूरी जानकारी से लोगों की जेबें काटने में पीछे नहीं है। प्लान में बदलाव लाने पर उसे सबके लिए अपग्रेड करने की बजाय ग्राहक को ही सावधानी बरतने की नसीहतें देकर भ्रमित किया जा रहा है। ऐसा ही 429 रुपए में अनलिमिटेड वॉइस व डाटा एक जीबी के बाद स्पीड कम का प्लान करवा चुके एक ग्राहक के साथ हुआ। उसे मोबाइल डाटा चालू रखना भारी पड़ गया। रात भर में 172 रुपए डाटा के नाम पर बीएसएनएल ने काट लिए।

 

 

30 अक्तूबर को प्लान दो दिन बाद एक नवंबर को बीएसएनएल ने बदल दिया लेकिन दोनों प्लान के लीफलेट में कहीं भी अतिरिक्त डाटा प्रयोग करने पर पैसा काटने की बात अंकित नहीं है। इस प्लान की दूसरी खामी ये भी नजर आई कि बातचीत करते समय सूचना संप्रेषण साफ नहीं होता और बार-बार कॉल लगानी पड़ती है। कस्टमर केयर व संबंधित ने एक जीबी के बाद चार्जेज लगने की बात कहते हुए काटी रकम वापिस न देने से स्पष्ट जवाब दे दिया तो ग्राहक ठगा सा रह गया। इस संबंध में जब बीएसएनएल के प्रभारी से बात की तो बोले हां कुछ शिकायतें पहले भी मिली हैं।

 

 

जयपुर ईमेल कर देते हैं। एक नवंबर से प्लान बदलकर स्पीड घटा दी गई। लेकिन इससे पहले प्लान करवा चुके ग्राहकों को तो एक जीबी के बाद नेट यूसेज चार्जेज देने ही पड़ेंगे। जब उन्हें ऐसा बीएसएनएल प्लान चार्ट में अंकित नहीं होने तथा ऑटोमैटिक अपग्रेडेशन व ग्राहकों को इसकी पूरी जानकारी देने या एसएमएस करने के बारे में पूछा गया तो वे ध्यान से डाटा प्रयोग करने की नसीहत देते हुए बोले ये सब तो अंडरस्टुड ही होता है। वे लोग कुछ नहीं कर सकते दिल्ली बात करें वहीं से निर्धारित अपग्रेडेशन किया जाता है। उधर स्थानीय अधिकारी प्लान के बारे में असमंजस की स्थिति में रहे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!