इस शर्त पर गुरुद्वारे में चढ़ा सकते हैं 500-1000 के नोट

  • इस शर्त पर गुरुद्वारे में चढ़ा सकते हैं 500-1000 के नोट
You Are HereTop News
Tuesday, November 15, 2016-3:24 PM

जालंधरः गुरुनानक देव जी की जयंती के मौेेके लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। वहीं गुरुपर्व पर गुरुद्वारा प्रबंधन ने  अवैध नोटों को स्वीकार कर लिया लेकिन एक शर्त पर। प्रबंधन के कामकाज में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए श्रद्धालुअों को कहा गया कि उन्हें 500-1000 रुपए देने पर रसीद नहीं दी जाएगी कृपा वे दान के 500-1000 के नोट गोलक में डाले।

गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा माडल टाऊन जालंधर में पंजाबी में एक नोटिस लगाया गया जिस पर लिखा था कि 500-1000 के नोटों की रसीद नहीं दी सकती कृपा नोट गोलक में डालें। नोटिस गुरुद्वारा  प्रबंधक द्वारा लगाया गया था। गुरुद्वारे के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि हम इस मुद्रा की   रसीदें जारी नहीं कर सकते, क्योंकि इन्हें बदलने के लिए हमें  मुश्किल का सामना करना पड़ेगा।


उन्होंने कहा कि होलक में  एक गुप्त दान जाता है अौर इसे रोज नहीं खोला जा सकता इसलिए इसमें जो नोट होगों वे प्रबंधन बदलवा लेगा। अंग्रेजी अखबार इंडियन एकेसप्रैस अनुसार कुछ लोगों ने बताया हमें गोलक में पैसे डालने के लिए कहा गया है।

मॉडल टाऊन की मनजीत  कौर ने बताया मैं 5,000 रुपए दान देना चाहती थी लेकिन मैं  पुराने नोटों के साथ चली गई । गुरुद्वारा प्रबंधन ने रसीद देने से इनकार कर पैसे गोलक में डालने को कहा गया।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You