नाभा जेलब्रेक केस :  वारदात को अंजाम देने वाले 3 अारोपी पकड़े

  • नाभा जेलब्रेक केस :  वारदात को अंजाम देने वाले 3 अारोपी पकड़े
You Are HereNational
Thursday, December 15, 2016-4:30 PM

नई दिल्लीः पंजाब के चर्चित नाभा जेल ब्रेक मामले में दिल्ली पुलिस ने करोलबाग से इस वारदात को अंजाम देने वाले 3 अारोपियों को धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों में चनप्रीत सिंह उर्फ चन्ना, हरजोत और रंजीत सिंह शामिल हैं। ये तीनों इस वारदात को अमली जामा पहनाने में शामिल थे। 

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस से बचकर भागने के लिए गोली चलाने की कोशिश भी की, लेकिन वे नाकाम रहे। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने जब एक गुप्त सूचना के आधार पर लाजपत नगर में छापा मारा, तो ये पुलिस को देखकर भागने लगे उन्होंने पुलिस पर गोली चलाने की कोशिश भी की, लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस की मानें तो गिरफ्तार चनप्रीत सिंह उर्फ चन्ना ने ही नाभा जेल के गार्ड से बंदूक छीनी थी। बताया जा रहा है कि जेल तोड़कर भागने के आरोप से पहले ही इन तीनों पर पंजाब के मॉडल टाउन में एक डकैती की वारदात को अंजाम देने का आरोप है, जहां इन्होंने 10 लाख रुपए और सोना लूट लिया था। सूत्रों के मुताबिक, लूट के पैसे से इन लोगों ने जेल तोड़ने के लिए हथियार खरीदे थे। 

गौरतलब है कि 27 नवंबर की सुबह पंजाब की नाभा जेल से 6 कैदी फरार हो गए थे। बताया जाता है कि करीब 10 हथियारबंद बदमाशों ने जेल में घुसकर फायरिंग की और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ समेत 5 कैदियों को अपने साथ ले गए थे। हालांकि, अगले ही दिन यानी 28 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने जेल से फरार हुए खालिस्तानी लिबरेशन फ्रंट के आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को गिरफ्तार कर लिया था। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You