खुलासाः शादीशुदा प्रेमी से प्रेग्नेंट हुर्इ थी लड़की, पीट-पीट कर मार डाला

Edited By Updated: 28 Jul, 2016 12:27 PM

murder case

शहीद भगत सिंह नगर इलाके में स्थित हाऊसफैड कालोनी में एक्सपोर्टर नरिन्द्र तांगड़ी के घर काम करने वाली

लुधियाना(कुलवंत): शहीद भगत सिंह नगर इलाके में स्थित हाऊसफैड कालोनी में एक्सपोर्टर नरिन्द्र तांगड़ी के घर काम करने वाली सोनम की हत्या नाजायज संबंधों के चलते हुई थी। उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि कालोनी में सीढिय़ों और लिफ्ट की सफाई करने वाले शादीशुदा व 3 बच्चों के बाप मनोज कुमार ने ही की थी, जो नाबालिगा के पड़ोस में ही रहता था और दूर से नाबालिगा का रिश्तेदार भी था। इस बात का पता उस समय चला जब पुलिस के उच्चाधिकारियों द्वारा गठित की गई टीम ने मामले की जांच की। 

अवैध संबंधों की जांच में जुटी पुलिस
ए.सी.पी. रूपिन्द्र कौर सरां व थाना शहीद भगत सिंह नगर के प्रभारी इंस्पैक्टर राजवंत सिंह ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि पहले तो दलित समाज ने तांगड़ी परिवार पर ही हत्या के आरोप लगाए थे, जिस कारण पुलिस ने तांगड़ी परिवार पर मामला दर्ज किया था लेकिन जब बाद में पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि नरिन्द्र तांगड़ी व उसका बेटा सचिन तांगड़ी कुछ ही दिन पहले मुंबई से यहां पर आए थे, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सोनम 4 महीने की गर्भवती है, जिसके बाद पुलिस को क्लू मिला कि नाबालिगा के किसी के साथ अवैध संबंध थे और वही एक कारण उसकी हत्या का भी हो सकता है। 

लिफ्ट की सफाई करने वाला निकला कातिल
इस पर पुलिस ने गहन जांच शुरू की तो पता चला कि मनोज कुमार नामक व्यक्ति झुग्गियों की रहने वाली एक युवती से विवाहित है और वह सोनम के परिवार को भी अच्छी तरह से जानता था। इसके अलावा पता चला कि वह इसी काम्प्लैक्स में सीढिय़ों व लिफ्ट की सफाई करने का काम करता था और उसकी सोनम से अच्छी जान-पहचान थी। पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया तो पता चला कि मनोज और सोनम एक-दूसरे को 6 महीने से जानते थे और सोनम 4 महीने की गर्भवती थी। वह उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी और मनोज उसका गर्भपात कराना चाहता था क्योंकि वह खुद शादीशुदा था और 3 बच्चों का पिता भी था। 

 

पेट में लातें मार उतार दिया मौत के घाट
गर्भवती होने के बाद सोनम ने मनोज पर शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। घटना वाले दिन जब सोनम बिल्डिंग में आई तो आरोपी पहले से ही वहां पर मौजूद था। सोनम जब लिफ्ट के जरिए चौथी मंजिल पर गई तो आरोपी मनोज भी वहां पहुंच गया। इसी दौरान बातों-बातों में दोनों के बीच झगड़ा हो गया। मनोज ने सोनम की बाजू मरोड़ तोड़ दी। इसी दौरान फ्लैट नंबर-112 में मालिक इकबाल सिंह ने पेंट का काम शुरू करवा दिया था, जिसका मालिक अमृतसर में रह रहा था। उस दिन मौके की तलाश में मनोज ने सोनम को 112 नंबर फ्लैट में धक्का देकर गिरा दिया, उसके बाद वह उसे पीटते हुए लिफ्ट में ले गया। वहां पर सोनम का हाथ और कुछ बाल अटक गए। उसके बाद आरोपी ने उस लिफ्ट में निकालकर उसके पेट में लातें मारी और हत्या कर दी। उसने योजना तो यह बनाई थी कि यह मामला आत्महत्या का लगे, इसी कारण उसने तांगडी परिवार के फ्लैट के नीचे उसे इस कदर गिरा दिया था ताकि यह लगे उसने चौथी मंजिल से कूदकर अपनी जान दी है। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!