कड़ाके की सर्दी कारण पक्के मोर्चे में शामिल बच्चे होने लगे बीमार

  • कड़ाके की सर्दी कारण पक्के मोर्चे में शामिल बच्चे होने लगे बीमार
You Are HereLatest News
Sunday, January 07, 2018-10:33 AM

बठिंडा(परमिंद्र): गुरु नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा को बंद करने के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर कार्यालय समक्ष परिवारों सहित पिछले 6 दिनों से पक्का मोर्चा लगाकर बैठे मुलाजिमों के बच्चे कड़ाके की सर्दी के कारण बीमार होने लगे हैं। यूनियन नेताओं ने बताया कि पिछले 6 दिनों से मुलाजिम व उनके परिवार धरने में लगातार बैठे हुए हैं व ठंड के कारण उनकी सेहत खराब होने लगी है। 

पता चला है कि एक अढ़ाई वर्षीय बच्ची निशा पुत्री रमेश कुमार तथा 11 वर्षीय बच्ची खुशी पुत्री रामबरन की तबीयत ठंड के कारण खराब हो गई। उनकी डाक्टरी जांच करवानी पड़ी। मैडीकल प्रैक्टीशनर्स यूनियन के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर बच्चों की सेहत की जांच की व उन्हें दवाइयां उपलब्ध करवाईं।

यही नहीं ठंड के कारण मुलाजिम दर्शन सिंह भी बीमार हो गया जिसे ग्लूकोज की 2 बोतलें लगवानी पड़ीं। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने बीमार बच्चों या मुलाजिमों को कोई मैडीकल सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जिससे मुलाजिमों में भारी रोष है। क्षेत्र के विभिन्न सहयोगी संगठनों की ओर से थर्मल मुलाजिमों के संघर्ष का डटकर समर्थन किया जा रहा है जबकि आम लोग भी धरने के लिए राशन व नकद सहायता दे रहे हैं। 

नाटकों के जरिए सरकार पर किया कटाक्ष 

धरने के दौरान हैप्पी भगता नाटक ग्रुप की ओर से इन्कलाबी नाटकों का मंचन किया गया व नाटकों के जरिए सरकारी नीतियों पर कटाक्ष किए गए। इस अवसर पर समूह इकट्ठ ने भीमा कोरेगांव की घटना की कड़ी ङ्क्षनदा करते हुए मांग की कि उक्त घटनाक्रम के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही इकट्ठ ने पंजाब सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ किए जाने की योजना को ड्रामेबाजी करार दिया। नेताओं ने कहा कि कर्जमाफी योजना केवल चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए लाई गई है व इससे आम कर्जदार किसानों को कोई लाभ नहीं होगा। 

संघर्ष जारी रखने का ऐलान 

थर्मल्ज कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को-आर्डीनेशन कमेटी की अगुवाई में आयोजित धरने के दौरान मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की व संघर्ष को जारी रखने का ऐलान किया। इस अवसर पर संगठन नेताओं अश्विनी कुमार, विजय कुमार, जगरूप सिंह, गुरविंद्र सिंह पन्नू, जगसीर सिंह भंगू आदि ने कहा कि आने वाले दिनों में संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

धरने के दौरान पावर कॉम व ट्रांसको ठेका मुलाजिम यूनियन के चिमन लाल, टी.एस.यू. भंगल के प्रांतीय अध्यक्ष भरपूर सिंह, भाकियू एकता उगराहां के शिंगारा सिंह मान, जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग के संदीप सिंह, अमित बांसल, एग्रीकल्चर यूनियन, तालमेल कमेटी गुरनाम सिंह ख्यालीवाला, रघुबीर सिंह आदि ने भी संबोधन किया। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन