शिरोमणि कमेटी महान सिख नायकों की याद में करवाएगी धार्मिक समागम :प्रो. बडूंगर

  • शिरोमणि कमेटी महान सिख नायकों की याद में करवाएगी धार्मिक समागम :प्रो. बडूंगर
You Are HereLatest News
Monday, November 13, 2017-11:03 AM

पटियाला (जोसन): सिख कौम की महान जत्थेबंदी बुड्ढा दल के प्रमुख जत्थेदार सिंह साहिब बाबा बलबीर सिंह 96 करोड़ी के नेतृत्व में बुड्ढा दल स्कूल में जत्थेदार बाबा जस्सा सिंह आहलूवालिया, सुलतान-उल-कौम बुड्ढा दल के चौथे जत्थेदार की 300 साला जन्म शताब्दी और खालसा पंथ बुड्ढा दल के स्थापना दिवस को समर्पित गुरमति समागम में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

इस मौके पर विशेष तौर पर पहुंचे शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से चलाई जा रही धर्म प्रचार लहर के साथ-साथ सिख इतिहास में योगदान डालने वाली शख्सियतों के जीवन और प्राप्तियों बारे जानकारी देने के अलावा महान विरसे के साथ जोडऩे का अहम प्रयास किया जा रहा है। इसके अंतर्गत शिरोमणि कमेटी की तरफ से भविष्य में खालसा पंथ की महान शख्सियतों और सिख नायक जत्थेदार जस्सा सिंह आहलूवालिया, जत्थेदार जस्सा सिंह रामगढिय़ा और बाबा बघेल सिंह की याद में धार्मिक समागम करवाए जाएंगे।

प्रो. बडूंगर ने कहा कि शिरोमणि कमेटी की तरफ से बाबा बोता सिंह, बाबा गरजा सिंह, बाबा सुक्खा सिंह और बाबा मेहताब सिंह की याद में भी धार्मिक समागम करवाए जाएंगे। इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर को जत्थेदार बाबा बलबीर सिंह जी 96 करोड़ी की तरफ से सिरोपा और सम्मान चिन्ह के साथ सम्मानित भी किया गया। बाबा बलबीर सिंह ने इस मौके पर पहुंची संगत का धन्यवाद भी किया। 

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!